बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ताड़ के पेड़ पर हीं हो गई मौत, शव उतारने में पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत, डमखोला काटने के दौरान घटी दुर्घटना

ताड़ के पेड़ पर हीं हो गई मौत, शव उतारने में पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत, डमखोला काटने के दौरान घटी दुर्घटना

मुंगेर में ताड़ के पेड़ की सफाई करने चढ़े पासी की  ताड़ के पेड़ पर ही मौत हो गई. उसकी मौत तब हुई जब सफाई कर रहे पासी के उपर डम टूट गया और उसके ऊपर गिर गया,जिसमे दबने से उसकी मौत हो गई और बॉडी पेड़ पर ही लटक गया. सूचना मिलते ही वासुदेवपुर ओपी पुलिस के साथ ही अग्निशमन दस्ता और एसडीआरएफ की टीम पहुंची. सीढ़ी लगा कर उसके शरीर पर से डमखोला हटा कर उसके शव को नीचे उतारा गया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. 

 खगड़िया जिले के जलकौड़ा निवासी 45 वर्षीरू जतन चौधरी चंडी स्थान के समीप चोखंडी में किराये के मकान में परिवार के साथ रहता था. जो आस-पास के क्षेत्रों में ताड़ के पेड़ से नीरा उतारने का काम करता था.  वह बघचपरा गांव के खेत में लगे ताड़ के पेड़ पर रस्सी पैर में बांध कर डमखोला काटने के लिए चढ़ा. ताड़ के पेड़ में अधिकांश डमखोला सूखा हुआ था. जैसे ही उसने एक डमखोला को काटने के लिए काता चलाया, वैसे ही भरभरा कर सभी सूखा डमखोला उसके शरीर पर आ गिरा. जिसमें वह बुरी तरह से दब गया. पैर में रस्सी बंधी होने के कारण वह नीचे नहीं गिरा, लेकिन वह पेड़ पर ही लटक गया. जिसके कारण उसकी मौत ताड़ के पेड़ पर ही हो गयी. 

सूचना मिलते ही वासुदेवपुर ओपी पुलिस, अग्निशमन दस्ता और एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंची. अग्निशमन विभाग की ओर से सीढी लगा कर अग्निशमन दस्ता और एसडीआरएफ की टीम के सदस्य ने काफी मशक्कत के बाद ताड़ के पेड़ पर लटके जनत चौधरी का शव नीचे उतारा. मृतक का साला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरदियाबाद निवासी शंभू चौधरी ने बताया कि उनको सूचना दिया कि ताड़ पेड़ पर  डमखोला काटने चढ़े उसके बहनोई जनत चौधरी की मौत हो गयी. जिसके बाद वह पहुंचा. उसकी पत्नी, दो बेटी और दो बेटी का रो-रो कर बुरा हाल था. 

एसडीआरएफ इंचार्ज सुबोध कुमार सिंह ने सूचना मिलने पर एडीआरएफ और अग्निशमन विभाग के द्वारा संयुक्त प्रयास से ताड़ के पेड़ से शव को नीचे उतारा गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. 

मुंगेर से इम्तियाज खान की रिपोर्ट

Suggested News