बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में होगा फैसला! नीतीश कुमार से पहले सम्राट चौधरी जा रहे हैं नई दिल्ली, अमित शाह और प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात

दिल्ली में होगा फैसला! नीतीश कुमार से पहले सम्राट चौधरी जा रहे हैं नई दिल्ली, अमित शाह और प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात

NEW DELHI  : एक तरफ बिहार में विभागों के बंटवारे को लेकर जदयू और भाजपा के बीच मतभेद कम नहीं हो पा रहा है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर दोनों पार्टियों का दिल्ली में जमावड़ा शुरू हो गया है. जहां आज सुबह जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. वहीं बिहार के नए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी कल दिल्ली पहुंचनेवाले हैं।

बताया जा रहा है कि नई दिल्ली में रविवार को सम्राट चौधरी अमित शाह, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा सोमवार को वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री से भेंट को लेकर अभी तक पुष्टि नहीं की गई है।

सम्राट चौधरी का नई दिल्ली दौरा इसलिए भी खास माना जा रहा है कि क्योंकि बिहार में विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंत्रियों के विभागों के बंटवारे और कैबिनेट के विस्तार को लेकर हुई मीटिंग बेनतीजा रही है। ऐसे में यह बात सामने आई थी कि अब फैसला नई दिल्ली में प्रधानमंत्री और अमित शाह लेंगे।

ललन सिंह ने पीएम से की मुलाकात

आज ही ललन सिंह ने प्रधानमंत्री से भेंट की थी। बताया जा रहा है कि खुद नीतीश कुमार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि खुद नीतीश कुमार मंगलवार को नई दिल्ली जा सकते हैं। जहां वह प्रधानमंत्री से भेंट कर सकते हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री के दौरे से पहले सम्राट चौधरी पार्टी आलाकमान को पूरी स्थिति से अवगत कराना चाहते हैं।

एयरपोर्ट पर की गई है भव्य तैयारी

बिहार में एनडीए की सरकार की वापसी और डिप्टी सीएम बनने के बाद सम्राट चौधरी पहली बार नई दिल्ली पहुंचेंगे। ऐसे में पार्टी नेताओं द्वारा एयरपोर्ट पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई है।

Suggested News