बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DELHI CRIME : किसान आंदोलन से आने लगी दुष्कर्म की घटनाएं, युवती की मौत के बाद सामने आई हकीकत

DELHI CRIME : किसान आंदोलन से आने लगी दुष्कर्म की घटनाएं, युवती की मौत के बाद सामने आई हकीकत

FARIDABAAD : कृषि विरोधी कानून के खिलाफ शुरू हुए किसान आंदोलन से अब दुष्कर्म जैसी घटनाएं भी सामने आने लगी हैं। यह सच्चाई तब सामने आई जब पश्चिम बंगाल से आंदोलन में शामिल होने पहुंची एक युवती की मौत हो गई। बताया गया कि मौत से चार दिन पहले उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रेप की पुष्टि हुई थी। इस घटना के बाद युवती के पिता की शिकायत पर थाने में शिकायत दर्ज कराया गया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

आरोप है कि टिकरी बॉर्डर पर किसान सोशल आर्मी चलाने वाले अनूप और अनिल मलिक समेत 4 लोगों ने युवती के साथ बलात्कार किया. बताया जा रहा है कि युवती 11 अप्रैल को आरोपियों के साथ पश्चिम बंगाल से दिल्ली आई थी. किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के दौरान उसके साथ बलात्कार की घटना हुई. युवती की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.

मौत से पहले रेप की हुई थी पुष्टि

मौत से करीब चार दिन पहले युवती को शिवम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां बलात्कार की बात सामने आई थी. युवती के पिता की शिकायत पर फरीदाबाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 365, 342, 354, 376 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने सभी आरोपियों पर सामूहिक दुष्कर्म के साथ-साथ अपहरण, ब्लैकमेलिंग, बंधक बनाने और धमकी देने की धाराओं में भी मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने फिलहाल चार किसान नेता और दो आंदोलन से जुड़ी महिला वॉलंटियर को भी आरोपी बनाया है। मामले की जांच के लिए डीएसपी की अगुवाई में तीन इंस्पेक्टर और साइबर सेल को मिलाकर एसआईटी बनाई गई है


Suggested News