बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Delhi New CM Name : अरविंद केजरीवाल कि जगह दिल्ली के सीएम पर इनकी होगी ताजपोशी, नए मुख्यमंत्री के नाम कि घोषणा का समय तय

Delhi New CM Name : अरविंद केजरीवाल कि जगह दिल्ली के सीएम पर इनकी होगी ताजपोशी, नए मुख्यमंत्री के नाम कि घोषणा का समय तय

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद मंगलवार दोपहर 12 बजे पार्टी दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा करेगी. विधायक दल की बैठक के बाद नाम की घोषणा की जाएगी. केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि वे तभी सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे जब लोग उन्हें "ईमानदारी का सर्टिफिकेट" देंगे. 

इसके पहले आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के सदस्यों ने सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ उनके आवास पर बैठक की थी. बैठक के बाद दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वह मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. 

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सक्सेना ने केजरीवाल को मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे मुलाकात के लिए समय दिया है. केजरीवाल ने वादा किया कि जब तक लोग उन्हें ''ईमानदारी का प्रमाणपत्र'' नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे.


सूत्रों के अनुसार विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना भी उपराज्यपाल को दी जा सकती है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ वह नेता भी मौजूद रहेंगे जिन्हें आप दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनेगा. आप विधायक दल की बैठक में इस पर फैसला होगा कि विधायक दल का नेता कौन होगा. इसमें फ़िलहाल कई नामों कि चर्चा है. हालांकि पार्टी कि ओर से किसी नाम को लेकर फ़िलहाल कोई पुष्टि नहीं कि जा रही है. 


दिल्ली के अगले सीएम के तौर पर अरविंद केजरीवाल कि पत्नी सुनीता के नाम कि चर्चा है. हालांकि सूत्रों का कहना है की नए मुख्यमंत्री के लिए आतिशी को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. गिरफ्तारी से पहले आतिशी के पास ही सबसे अधिक विभाग थे. इसके अलावा दो बार के विधायक कैलाश गहलोत, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज का नाम चर्चा में है. केजरीवाल अपनी पत्नी पर दांव नहीं चलेंगे. इससे उन्हें डर है की आप कि छवि खराब होगी ओर जनता में आप को लेकर यह संदेश जाएगा की जैसे अन्य दलों में भाई-भतीजावाद है उसी तरह आप भी केवल अरविंद केजरीवाल के आसपास सिमट गई है. ऐसे में दोपहर 12 बजे तमाम अटकलों पर विराम लग जाएगा. 

Editor's Picks