बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजधानी लखनऊ में लखनऊ यूनिवर्सिटी गेट नम्बर 1 पर समाजवादी पार्टी छात्र सभा के छात्रों का प्रदर्शन

राजधानी लखनऊ में लखनऊ यूनिवर्सिटी गेट नम्बर 1 पर समाजवादी पार्टी छात्र सभा के छात्रों का प्रदर्शन

LUCKNOW : बीते दिनों इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रॉक्टर का छात्र को पीटते हुए वीडियो सामने आने के बाद विवाद बढ़ गया है। शनिवार को समाजवादी पार्टी छात्र सभा के छात्रों द्वारा राजधानी लखनऊ में लखनऊ यूनिवर्सिटी गेट नम्बर 1 पर जमकर प्रदर्शन किया गया है। वहीं इस दौरान उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे पुलिसकमियों से झड़प भी हुआ है। प्रदर्शन कर रहे छात्र दोषी प्रॉक्टर को निलंबित करने की मांग पर अड़े हुए थे।

विरोध में सपा छात्र सभा की साक्षी ने बताया कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एक छात्र को कमरे में बुलाकर न सिर्फ उसके कपड़े उतारे गए,बल्कि प्रॉक्टर द्वारा उसकी पिटाई भी की गई। यह साबित करता है कि राज्य में किस तरह का शासन चल रहा है। विरोध कर रहे दूसरे छात्र ने बताया कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में यह पहली घटना नही है। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। यहां प्रशासन पूरी तरह से हावी हो गया है।

सड़क पर लेटकर करने लगे प्रदर्शन

इस दौरान सपा छात्र सभा के कुछ सदस्य यूनिवर्सिटी के गेट के सामने ही सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करते हुए नजर आए। वहीं उन्हें हटाने के लिए पुलिस कर्मियों को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। कुछ छात्रों की पुलिस के साथ झड़प भी हो गई। छात्र लगातार इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर को किया जाए निलंबित करने और उन्हें सजा देने की मांग कर रहे थे।

Suggested News