बेतिया के अमवामन झील में डिप्टी सीएम तेजस्वी ने किया नौका विहार, कहा- पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक किया जाएगा

बेतिया के अमवामन झील में डिप्टी सीएम तेजस्वी ने किया नौका विहार, कहा- पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक किया जाएगा

बेतिया. अपने दो दिवसीय यात्रा पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव प•चम्पारण पहुंचे हैं। यहां सबसे पहले उन्होंने अमवामन झील में बने वाटर स्पोर्ट्स पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने झील में नौका विहार करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यहां पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावना है। उन्होंने कहा कि बिहार का पर्यटन विभाग हमारे पास है। उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर प्रयास किया जाएगा। अमवामन में और इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया जाएगा।

बता दें कि अमवामन झील में बने वाटर स्पोर्ट्स पार्क गोवा की तर्ज पर बना है। यह बिहार का पहला ऐसा जिला है और देश का तीसरा ऐसा जगह है, जहां पैरसेलिंग की शुरुआत की गई है। पर्यटकों को लुभाने के लिए सरकार यहां पर पैरासेलिंग के साथ कयाकिंग, जेसकी, जार्बिग बाल समेत तमाम तरह के इस पार्क को सुविधाओं से लैस की है।

अपने बतिया दौरे के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी 19 नवंबर को वाल्मीकि नगर से चनपटिया स्टार्टअप जोन पहुंचेंगे और उसका निरीक्षण करेंगे। वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का भी भ्रमण करेंगे और वहां के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उपमुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम वाल्मीकिनगर में होगा।

Find Us on Facebook

Trending News