बिहार में रोजगार पर बोले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव- एक महीने बाद दिखने लगेगा परिणाम

बिहार में रोजगार पर बोले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव- एक महीने बाद दिखने लगेगा परिणाम

पटना. बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गयी है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने हैं। ऐसे में अब तेजस्वी के पुराने वादे को लेकर सवाल किया जा रहा है कि क्या तेजस्वी बिहार में प्रत्येक साल 10 लाख रोजगार देंगे? इस पर उन्होंने स्पष्ट जवाब देते हुए कहा है कि एक महीने बाद दिख जाएगा कि बिहार में किस तरह रोजगार दिया जा रहा है।

रोजगार के सवाल पर मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इसके संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत हुई है। सीएम बिहार में रोजगार को लेकर सकारात्मक है। जल्द ही इसका परिणाम दिख जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों से ज्यादा बिहार में रोजगार दिया जाएगा। एक महीने बाद बिहार में देखिएगा कि किस तरह युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है।

बता दें कि बिहार में रोजगार को लेकर तेजस्वी यादव पूर्वर्ति सरकार को लगातार कटघरे में घेरते थे। तेजस्वी यादव ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी युवाओं से वादा किया था कि उनकी सरकार बनेगी तो बिहार में प्रत्येक साल 10 लाख रोजगार दिया जाएगा। हांलाकि इसके जवाब में एनडीए की भाजपा ने भी प्रत्येक साल 19 लाख रोजागर देने का वादा किया, लेकिन इसे कभी भी पूरा नहीं किया गया।

ऐसे में सवाल उठ रहा है कि तेजस्वी अब बिहार की सरकार में आ गये हैं, तो क्या अब बिहार में युवाओं को 10 लाख रोजगार दिया जाएगा? हांलाकि उन्होंने कहा कि एक महीने बाद इसका परिणाम दिख जाएगा। लेकिन बिहार में किस तरह और कितने रोजगार सृजन होते हैं, यह आने वाले दिनों में देखने वाली बात होगी।


Find Us on Facebook

Trending News