किन्नर से सहमा स्टेशन: जंक्शन पर विक्षिप्त ट्रांसजेंडर 25 हजार वोल्ट का तार पकड़कर झूला, केबिन में लगाई आग, मचा हड़कंप

किन्नर से सहमा स्टेशन: जंक्शन पर विक्षिप्त ट्रांसजेंडर 25 हजार वोल्ट का तार पकड़कर झूला, केबिन में लगाई आग, मचा हड़कंप

CHHAPRA: एक विक्षिप्त किन्नर ने छपरा जंक्शन के सभी सुरक्षा एजेंसियों की चाक-चौबंद व्यवस्था को कुछ ही मिनटों में मिट्टी में मिला दिया। किन्नर ने छपरा जंक्शन पर जमकर उत्पात मचाया। साथ ही खुद को लगभग मौत के हवाले करते हुए 25 हजार केवीए वोल्ट का तार पकड़ लिया, जिसमें वह बुरी तरह से झुलस गया। हालांकि अभी वह जिंदगी और मौत की जंग से जूझ रहा है।

घटना के संबंध में आरपीएफ के इंस्पेक्टर अनिरुद्ध कुमार राय ने बताया कि अज्ञात ट्रांसजेंडर, जो मानसिक रूप से विक्षिप्त था, वह छपरा जंक्शन के पूर्वी यार्ड में स्थित सिग्नल विभाग के स्टोर कंस्ट्रक्शन केबिन में पहुंच गया और वहां आग लगा दी। सूचना मिलने पर अनिरुद्ध राय, एएसआई दिनेश केरकेट्टा एवं हेड कांस्टेबल मर्याद सिंह साथ ऑन ड्यूटी आरपीएफ स्टाफ तथा जीआरपी स्टाफ द्वारा उक्त केबिन में पहुंच कर देर रात आग बुझायी गयी। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई थी, हालांकि अग्निशमन विभाग के पहुंचने से पहले आग पर काबू पा लिया गया।

इसी क्रम में उक्त विक्षिप्त लाइन नंबर 8 में खड़ी मालगाड़ी (DN--JRNA) के ऊपर चढ़ गया एवं मालगाड़ी के ऊपर से गुजर रहे ओवरहेड तार को पकड़ लिया, जिससे उसे जोर का झटका लगा, और वह झुलसकर नीचे गिर गया। उसे इलाज हेतु आरपीएफ तथा जीआरपी द्वारा सदर अस्पताल छपरा ले जाया गया तथा इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। हादसे के वक्त सिग्नल कंस्ट्रक्शन के अधिकारी मौके पर उपस्थित नहीं  थे। बुधवार सुबह उनके पहुंचने के बाद ही हादसे की क्षति का आकलन किया जा सकता है। लिहाजा संयुक्त जांच रिपोर्ट नहीं बन पायी है। मौके पर छपरा स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर, छपरा, एसओ जीआरपी छपरा एवं सिग्नल के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News