बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

70 प्रतिशत मंहगी होने के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी में शराब की दुकानों पर लगी भीड़, खरीददारी करने वालों का जवाब आपको कर देगा हैरान

70 प्रतिशत मंहगी होने के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी में शराब की दुकानों पर लगी भीड़, खरीददारी करने वालों का जवाब आपको कर देगा हैरान

News4nation desk : दिल्ली सरकार को लॉकडाउन के दौरान राजस्व आना बहुत कम हो गया है। अप्रैल में जहां आमतौर पर 3500 करोड़ का राजस्व आता था, वहीं इस बार अप्रैल में केवल 300 करोड़ का राजस्व ही आया है। अब दिल्ली सरकार ने केंद्र की गाइडलाइंस के मुताबिक दुकानें खोलने की इजाजत दी है।

हालांकि दिल्ली सरकार ने शराब की कीमत में 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। बावजूद इसके शराब की बिक्री पहले से ज्यादा हो गई है। शराब की दुकान खुलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब ठेका पर भारी भीड़ उमड़ रही है। 

वहीं शराब खरीदने के लिए लाइन में लगे लोगों का भी एक अचंभित करने वाला जवाब था। लोगों से जब पूछा गया है अभी लोग कोरोना की वजह से अपने-अपने घरों के अंदर रहने में ही अपनी भलाई समझ रहे है। वहीं पैसे की भी लोगों को दिक्कत हो रही है। ऐसे में इतनी महंगी शराब के लिए लाइन में लगना क्या ठीक है। तो एक शख्स ने जो जबाव दिया वह सुनकर आप भी दंग रह जायेंगे। 

सरकार और देश की कर रहे हैं मदद

उस शख्स का जवाब था शराब पर 70 प्रतिशत टैक्स से हमे कोई दिक्कत नहीं है, यह देश के लिए हमारी तरफ से डोनेशन जैसा है। 

वहीं जब शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियों के बारे में पूछा गया तो शख्स ने इसके लिए भी सरकार, पुलिस और ठेकेवालों को जिम्मेदार बताया। शख्स ने कहा कि शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन हो यह देखना प्रशासन का काम है।

वहीं शहर के एक अन्य शराब की दुकान पर गजब नजारा देखने को मिला। शराब की दुकान पर एक शख्स शराब की लाइन में खड़े लोगों पर फूल बरसाता दिखा। शख्स कह रहा था कि आप इस देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हो।


Suggested News