बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरा चरण बीजेपी के लिए “कोढ़ में खुजली”... लालू यादव ने लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर कर दी भविष्यवाणी

तीसरा चरण बीजेपी के लिए “कोढ़ में खुजली”... लालू यादव ने लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर कर दी भविष्यवाणी

पटना. लालू यादव ने तीन चरणों के लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने बुधवार को सोशल मिडिया पर किए एक पोस्ट में कहा, ‘तीसरा चरण बीजेपी के लिए “कोढ़ में खुजली”. उनका यह बयान लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान खत्म होने के बाद आया है. 7 मई को हुए चुनाव में बिहार पांच लोकसभा सीटों पर मतदान हुए. वहीं देश में 11 राज्यों की 83 संसदीय सीटों पर मतदान हुआ है. इसके बाद ही लालू यादव ने चुनाव को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया है जिसमें तीसरा चरण बीजेपी के लिए “कोढ़ में खुजली” कहा है. 

तीसरे चरण के चुनाव में बिहार में अररिया, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर में मतदान हुए. राजद के उम्मीदवार चार सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों से आमने सामने के मुकाबले में रहे हैं. वहीं झझारपुर में वीआईपी प्रत्याशी ने महागठबंधन की ओर से जदयू उम्मदीवार का मुकाबला किया. पाँचों सीटों को लेकर राजद ने दावा किया है कि इस बार सभी सीटों पर हमारे गठबंधन को जीत मिल रही है. इन सीटों पर चुनाव प्रचार के दौरान भी तेजस्वी यादव ने आक्रामक प्रचार किया था. अब मतदान के बाद लालू यादव ने तीसरे चरण को भाजपा के लिए झटका करार देते हुए तीसरा चरण बीजेपी के लिए “कोढ़ में खुजली” बताकर अपने दल के जीत का भरोसा जताया है. 

हालाँकि लालू यादव के दावों से पीएम मोदी और भाजपा लगातार एनडीए की जीत को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि तीसरे चरण के मतदान के बाद 'कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है'। पीएम मोदी ने कहा "कल देश में तीसरे चरण का मतदान (लोकसभा चुनाव के लिए) हुआ। तीसरे चरण में कांग्रेस और भारतीय गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है। अभी चार चरणों का मतदान बाकी है, जनता का आशीर्वाद आगे बढ़ रहा है।" पीएम मोदी ने कहा, ''बीजेपी और एनडीए का विजय रथ बहुत तेज गति से चल रहा है।''

उत्तर प्रदेश के हरदोई में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि तीन चरण में हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी 190 सीटें पार कर चुके हैं और ये चौथा चरण 200 पार करके 400 की ओर जाने का चरण है।


Suggested News