दूसरी सोमवारी पर भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए सोभनाथ मंदिर में भक्तों की लगी कतार, हादसों को रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध

दूसरी सोमवारी पर भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए सोभनाथ मंदिर में भक्तों की लगी कतार, हादसों को रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध

NAWADA : सावन का पवित्र महीना भगवान शिव के लिए बेहद खास है। जिसको लेकर सावन की दूसरी सोमवारी पर सोभनाथ मंदिर में पूजा अर्चना को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ गई। श्रद्धालु कतारबध होकर भगवान शिव पर जलाभिषेक करते दिखे। इस दौरान शिव भक्तों में काफी उत्साह देखा जा रहा था। वहीं हर-हर महादेव के नारों से पूरा परिसर गुंजायमान हो रहा था।  बता दें कि सोभनाथ मंदिर जिले का सुप्रसिद्ध मंदिरों में से एक है, यहां सच्चे मन से शिव की आराधना करने वाले भक्तों की मुरादें पूरी होती है।  यही वजह है कि सावन माह में लोग दूरदराज से सोभनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचते हैं।

दूसरी सोमवारी को लेकर लोगों में गजब का उत्साह नजर आ रहा है।  जिलों में प्रसिद्ध मंदिरों के साथ दूसरे मंदिरों में आज पूजा को लेकर खास तैयारी की गई है। सुबह से ही इन मंदिरों में महादेव को जल चढ़ाने के लिए लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई है। नवादा  सहित सभी जगह पर में हजारों की संख्या में भगवान शिव का जलाभिषेक करने की संभावना जताई गई है। 

वहीं लोगों की आनेवाली भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। जिले के प्रसिद्ध मंदिर सोमनाथ मंदिर, शाह कोटी मंदिर, न्यूरिया पातालपुरी मंदिर, सत्यम शिवम सुंदरम मंदिर, रेलवे कॉलोनी मंदिर, आदि कई स्थानों पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिला है.

Find Us on Facebook

Trending News