बिना मास्क घूम रहे पटनावसियों पर जिला प्रशासन की टेढ़ी नजर, सील हुई कई दुकानें, वसूला गया भारी जुर्माना

बिना मास्क घूम रहे पटनावसियों पर जिला प्रशासन की टेढ़ी नजर, सील हुई कई दुकानें, वसूला गया भारी जुर्माना

पटना. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में गुरुवार रात से नाईट कर्फ्यू लागू हो गया है. वहीं लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए पटना जिला प्रशासन ने कमरकस ली है. इसी क्रम में गुरुवार रात नियमों का उल्लंघन कर रात 8:00 बजे के बाद दुकान खुले रखने वाले दुकानदारों पर कार्यवाही की गई.

पटना शहर में 15 दुकानों को सील किया गया है. वही 32 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया. मास्क जांच के लिए गठित धावा दल ने 32 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और उनसे जुर्माना वसूला गया. वहीं 58 वाहन चालकों से कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में ₹91200 का जुर्माना वसूला गया.

जिला अधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के अनुसार कोरोना से बचाव और लोगों को इसके लिए जागरूक करने हेतु जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई जारी रखे है. इसी क्रम में पटना में धावा दल लगातार उन लोगों को कार्रवाई कर रही है जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. वैसे वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है जो नियम नहीं मान रहे हैं. पहले दिन इसी क्रम में 5 बस और 8 ऑटो जब्त किया गया. 

इस बीच, बिहार में लगतार बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए राज्‍य सरकार ने चार जनवरी को जारी कोविड गाइडलाइन में संशोधन करते हुए अब सात जनवरी से 21 जनवरी तक राज्य के सभी शिक्षण संस्‍थान पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं. यानी कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी 21 जनवरी तक बंद रहेंगे

वहीं बिहार में बीते 24 घंटे के दौरान 2379 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें सर्वाधिक 1407 संक्रमित पटना से मिले हैं. भागलपुर शहर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए माइक्रो कंटेनमेंट जोन का दायरा बढ़ा दिया गया.  नगर निगम क्षेत्र में अभी 32 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं.


Find Us on Facebook

Trending News