सुपौल में डीएम और एसपी ने दी तिरंगे को सलामी, देशभक्ति धून पर जवानों ने किया आकर्षक परेड

सुपौल में डीएम और एसपी ने दी तिरंगे को सलामी, देशभक्ति धून पर जवानों ने किया आकर्षक परेड

SUPAUL : देश के 73 वें गणतंत्र दिवस पर जिले के सुपौल गांधी मैदान में आन बान शान से तिरंगा फहराया गया। जिला पदाधिकारी कौशल कुमार और पुलिस अधीक्षक ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया औऱ तिरंगे को सलामी दी। बता दें की कोरोना काल में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए जिला प्रशासन की ओर से समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर जवानों की ओर से आकर्षक परेड निकाली गयी। वही झांकियों के माध्यम से भी समाज को देशभक्ति का सन्देश दिया गया। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल परिसर में बड़ी सादगी के साथ 73वां गणतंत्र दिवस अनुमंडल परिसर में मनाया गया। जहाँ एसडीएम एस जेड हसन ने तिरंगा झंडा को सलामी दी। एसडीएम ने अनुमंडल मुख्यालय, डीएसपी आवास,प्रखंड मुख्यालय, रेफरल अस्पताल, आईसी डीएस कार्यालय,थाना परिसर समेत 24 स्थानों पर झंडातोलन में शामिल हुए। साथ में डीएसपी गनपती ठाकुर एवं एएसडीम प्रमोद कुमार मौजुद थें कोरोना काल को देखते हुए त्रिवेणीगंज में 73 वें गणतंत्र दिवस समारोह को सादगी से मनाया गया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार झांकिया नही निकाली गई। साथ ही एसडीएम ने स्वतंत्रता सेनानी के आवास पर जाकर चादर देकर सम्मानित किया। 

उन्होंने कहा कि हमारे महान स्वतंत्रता सेनानी की कड़ी मेहनत और संघर्ष के पश्चात ही पूर्ण स्वराज मिला है। उनके इस बलिदान को हम कभी भुला नहीं सकते है। सम्मानित अनुमंडलवासियों आजादी की लड़ाई में त्रिवेणीगंज अनुमंडल के वीरों की कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता। एसडीएम ने महत्वपूर्ण योजना  बिजली, राशन कार्ड, नल जल, आवास, सात निश्चय सहित कई सरकार के द्वारा चलाए गये योजना के बारे में बताया। 

एसडीएम ने कहा की अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न समुदाय के पर्व त्योहार जैसे दुर्गा पूजा दीपावली मोहर्रम ईद बकरीद क्रिसमिस डे को शांति तरीके से संपन्न कराने में अनुमंडल प्रशासन की महत्व भूमिका रही है। अनुमंडल प्रशासन की तत्परता से अभी तक अनुमंडल में धार्मिक उन्माद की कोई घटना घटित नहीं हुई है। जिसमें अनुमंडल वासियों को सराहनीय भूमिका रही है। अनुमंडल वासियों को गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर हम सभी को मिलकर यह संकल्प ले कि अनुमंडल की विकास के लिए आपसी सहयोग भाईचारा संप्रदायिक सद्भाव निष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ कदम से कदम मिला कर कार्य करे। अनुमंडल को एसडीएम हसन ने वर्तमान विधायक बीना भारती को चादर देकर सम्मानित किया। मौके पर थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह, सीओ दिनेश प्रसाद, प्रमुख काजल कुमारी सहित अन्य अधिकारी मौजुद थें। 

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News