औरंगाबाद के कई इलाकों में पीने के पानी का संकट, ग्रामीणों ने बीडीओ और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

औरंगाबाद के कई इलाकों में पीने के पानी का संकट, ग्रामीणों ने बीडीओ और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

AURANGABAD : जिले में एक ओर जहाँ भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। वही कई जगहों पर पेयजल की समस्या से लोग बेहद परेशान हैं। इस मामले को लेकर गोह प्रखंड के मुड़वा गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है। इस दौरान बीडीओ मुर्दाबाद व स्थानीय जनप्रतिनिधि हाय हाय के नारे लगाएं गए। साथ ही स्थानीय प्रशासन से पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की। समस्या का समाधान न होने पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। 

उन्होंने कहा कि गांव में पानी की टंकी का निर्माण कराया गया है। टोटी भी लगाई गई है। लेकिन अब तक मुड़वा के ग्रामीण शुद्ध पेयजल की आस में बैठें हैं। कहा जाए तो नल जल योजना से भी समस्या दूर नहीं हुई। करीब 3 साल से टंकी का पानी सिर्फ कुछ घरों में ही आती है। पानी के लिए ग्रामीणों को प्रतिदिन लगभग 600 मीटर दूर जाना पड़ता है। 

ग्रामीणों ने बताया की कई बार शिकायत के बाद भी नया हैंडपंप लगाने व पानी के टंकी की मरम्मत नहीं कराई गई है। प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में सुदर्शन कुमार, वीरेंद्र दास, पवन दास, सावित्री देवी, जवाहिर साव, रेनू देवी, भोला दास, सुनीता देवी, कुसुम देवी, आरती देवी सहित दर्जनों ग्रामीण महिला व पुरुष मौजूद थे।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News