नीतीश सरकार का सख्त आर्डर, DSP की कुर्सी छीन बना दिया इंस्पेक्टर, अब डीएसपी के अंदर में काम करना होगा

नीतीश सरकार का सख्त आर्डर, DSP की कुर्सी छीन बना दिया इंस्पेक्टर, अब डीएसपी के अंदर में काम करना होगा

Patna: बिहार सरकार डीएसपी पर नकेल कसने की पूरी कोशिश में जुटी है। दरअसल सरकार को लगातार शिकायत मिल रही थी कि अनुमंडल में पदस्थापित एसडीपीओ लगातार केस के सुपरविजन में भारी धांधली बरत रहे हैं। अब तक 2 दर्जन से अधिक एसडीपीओ और डीएसपी पर कार्रवाई हो चुकी है।

 नीतीश सरकार ने एक डीएसपी पर सख्त कार्रवाई की है और उन्हें डिमोट कर इंस्पेक्टर बना दिया है। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। DSP रहे निसार अहमद अब इंस्पेक्टर हो गए हैं।

नरकटियागंज के तत्कालीन एसडीपीओ और वर्तमान में निलंबित चल रहे हैं निसार अहमद को सरकार ने डिमोट कर इंस्पेक्टर बना दिया है। डीएसपी साहब का पद घटकर अब इंस्पेक्टर हो गया है और वे डीएसपी के अंडर में काम करेंगे। इन पर नरकटियागंज का एसडीपीओ रहते हुए केस के अनुसंधान में भारी लापरवाही का आरोप है। इसके बाद जांच बिठाई गई और जांच में आरोप प्रमाणित पाया गया। इसके बाद तिरहुत के आईजी को विभागीय कार्यवाही संचालन में संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया। संचालन पदाधिकारी ने भी आरोप को प्रमाणित पाया और दंड में डिमोट करने का निर्णय सुना दिया। बीपीएससी ने भी दंड पर सहमति व्यक्त की इसके बाद निसार अहमद की डीएसपी साहब वाली कुर्सी छीन गयी।


Find Us on Facebook

Trending News