बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में हाई टेंशन तार से निकली चिंगारी के कारण झोपड़ीनुमा करीब दस घर जलकर हुआ राख, लाखों का नुकसान

गोपालगंज में हाई टेंशन तार से निकली चिंगारी के कारण झोपड़ीनुमा करीब दस घर जलकर हुआ राख, लाखों का नुकसान

GOPALGANJ: गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के बंजारी मोड़ के पास सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों के झोपड़ी पर अचानक हाई टेंशन तार से चिंगारी निकल कर गिर गई। जिससे देखते ही देखते करीब दस झोपड़ीनुमा घर जलकर राख हो गए। वहीं इस अगलगी की घटना में पीड़ित परिवार बेघर हो गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

पीड़ित लोगों में सफी आलम के बेटा नौसाद आलम,नौशाद आलम के बेटा इकबाल आलम,आजाद आलम के बेटा शमशाद आलम, ढोढा पटेल के बेटा आकाश पटेल,राजन शाह के बेटा  शमसेर आलम,आमिर मियां के बेटा मुस्तकिम अंसारी, समसुद्दीन कुरैशी के बेटा कुरवान कुरैशी,नौशाद आलम के बेटा अरबाज आलम समेत दस लोग शामिल है। जिनका झोपड़ीनुमा घर इस अगलगी की घटना में जलकर राख हो गया। 

दरअसल, घटना के संदर्भ में पीड़ितों के मानें तो गुरुवार की अहले सुबह करीब तीन बजे हाई टेंशन के तार से एक चिंगारी निकली और झोपड़ी पर गिर गई। इसी बीच धीरे धीरे वह चिंगारी कपड़े और फूस में सुलगने लगी। और देखते ही देखते आग विकराल रूप ले ली। पलभर में चिखपुकार मच गई। सभी लोग घर से निकल कर किसी तरह अपनी जान बचाई। और आग बुझाने की कोशिश की गई लेकिन आग और भी विकराल रूप में ली। इसके बाद फायर बिग्रेड को सूचना दिया गया। लेकिन एक घंटा के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया था। 

वहीं देर से फायर बिग्रेड के आने पर पीड़ित और स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा इसके बाद कर्मियो को वापस भेजने लगे और कर्मियों को अक्रोशित लोगो के विरोध का सामना करना पड़ा। फिलहाल इस हादसे में दस झोपड़ीनुमा घर पूरी तरह से आग के आगोश में समा गई है। घर में रखा सारा समान भी गहना पैसा कपड़ा अनाज बर्तन जल गए। इस संदर्भ में पीड़ित नौशाद आलम ने बताया कि हम लोगों का कही कोई घर नहीं है। सड़क किनारे ही झोपड़ी बना कर रहते है। घर के ऊपर से ही बिजली के तार गुजरा है जिससे चिंगारी निकली और झोपड़ी पर गिर गई जिससे दस घर में आग लग गई। इस आग लगी की घटना में करीब 12 से 14 लाख रुपए की क्षति  हुई है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News