बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बारिश की वजह से एशिया के सबसा बड़ा रेल इंजन कारखाना हुआ जलमग्न, यूनियन के नेताओं ने कहा - फैक्ट्री की स्थिति दयनीय

  बारिश की वजह से एशिया के सबसा बड़ा रेल इंजन कारखाना हुआ जलमग्न, यूनियन के नेताओं ने कहा - फैक्ट्री की स्थिति दयनीय

MUNGER : जिले में लगातार मुंगेर में हो रही मुसराधार बारिश की वजह से एशिया का सबसे बड़ा रेल इंजन कारखाना जमालपुर जलमग्न हो गया, जिस कारण से कार्यरत रेल कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, जबकि वहीं उत्पादन क्षमता भी बाधित हो गया। वहीं छतों से बारिश की तेज फुहारों ने कारखाने के मेंटनेंस को लेकर कलई भी खोल दी है। 



बताते चलें कि कारखाना के वीआरएस 2 एवं 1, एमटीएस शॉप, बीएसटी शॉप,  डीपीएस शॉप सहित अन्य स्वास्पो में मूसलाधार बारिश की वजह से  जलमग्न हो गया और कार्यरत रेल कर्मचारी  विवश  दिखे l  वही कारखाना का जर्जर सेट होने की वजह से बरसात सिर छुपाने की ही जगह नहीं मिली और  बाध्य होकर रेल कर्मचारी भीग भीग कर काम करते देखे l 





वही रेल कारखाना के रेलवे यूनियन के नेताओं ने बताया कि शॉप के छत की ऊपरी हिस्सा जर्जर होने की वजह से बारिश होने की वजह से  पूरे कारखाना में जलमग्न हो गया हैl उन्होंने बताया कि इस दौरान हम सभी रेल कर्मचारी शॉप में पानी आ जाने की वजह से दूसरा जगह जाना पड़ा l पूर्वी रेलवे कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हरे राम महाराज ने बताया कि कारखाने की ड्रेन की सही तरीके से सफाई नहीं हो पा रही है। वहीं मेन ड्रेन से फैक्ट्री के दूसरे जगहों का कनेक्शन भी नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण पानी निकासी बड़ी समस्या बन गई है। उन्होंने कहा कि जबतक ड्रेन की सही तरीके सफाई नहीं होगी, यह समस्या बनी रहेगी। हालांकि उन्होंने प्रबंधन का समर्थन करते हुए कहा कि इस समस्या का निदान करने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।



रिपोर्ट - मो. इम्तियाज खान

Suggested News