मुजफ्फरपुर में कूड़ा डंपिंग यार्ड को लेकर तीसरे दिन भी बवाल, लोगों ने किया सड़क जाम

मुजफ्फरपुर में कूड़ा डंपिंग यार्ड को लेकर तीसरे दिन भी बवाल, लोगों ने किया सड़क जाम

MUZAFFARPUR : मुज़फ़्फ़रपुर के रौतनिया में नगर निगम द्वारा कूड़ा डंपिंग विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को ग्रामीणों ने एनएच 28 को लगभग चार घण्टे तक जाम कर सड़क पर टायर जला कर जमकर किया बवाल किया. बताते चलें की बीते तीन दिनों से ग्रामीण निगम के द्वारा कूड़ा डंप करने से आक्रोशित थे. 

शुक्रवार की देर रात से शुरू हुए बवाल मे ट्रैक्टर ड्राइवर और निगम के सफाईकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की व वाद-विवाद हुआ. ग्रामीणों का कहना है कि मामला कोर्ट में है. फैसले के आने तक कूड़ा डंप होगा तो वे विरोध करेंगे. 

बवाल की सूचना पर ग्रामीणों से वार्ता को लेकर जिले के कई आला अधिकारी डंपिंग स्थल पर पहुंचे हुए है. वही प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया की शानिवार को उसके पति को पुलिस ने रौतानिया कूड़ा डंपिंग के विरोध प्रदर्शन के आरोप में जेल भेज दिया है. जिसे जल्द से जल्द रिहा किया जाए. चार घण्टे से जाम में वाहनों की लंबी कतार लग गई है. जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

बताते चलें की रौतानिया डंपिंग यार्ड को लेकर ग्रामीण काफी गुस्से में हैं. उनका आरोप है की डंपिंग यार्ड बन जाने से इलाके में जहाँ दुर्गन्ध बढ़ने की संभावना है. वहीँ इससे कई तरह की बीमरियां भी फैलती है. 

मुज़फ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News