बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निरीक्षण के दौरान मालदा डिवीजन के डीआरएम ने कहा ट्रेनों की परिचालन में सुरक्षा से कोईसमझौता नहीं होगा

 निरीक्षण के दौरान मालदा डिवीजन के डीआरएम ने कहा ट्रेनों की परिचालन में सुरक्षा से कोईसमझौता नहीं होगा

MUNGER : मालदा डीआरएम विकास कुमार चौबे ने जमालपुर रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रुप बुकिंग लॉबी में लोको पायलट वार्निंग स्टाफ के साथ बैठक की, और लोको पायलट रनिंग स्टाफ से ट्रेन परिचालन से संबंधित कई जानकारियां ली। रेलखंड में सुरक्षित रेल परिचालन की व्यवस्था कैसी है, उसकी अद्यतन स्थिति क्या है इसकी उन्होंने जांच की और रेलवे ट्रैक का भी जायजा लिया। सुरक्षा के साथ ट्रेन परिचालन को लेकर डीआरएम ने कई टिप्स देते हुए कहा कि ट्रेन परिचालन में सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। 

इस दौरान लोको पायलट समेत रेल कर्मियों से कार्य के दौरान होने वाली समस्या को भी सुना तथा शीघ्र उसके समाधान की बात कही। डीआरएम ने स्टेशन के रिले रूम और पैनल रूम के अलावा प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर रिजर्वेशन काउंटर रेलवे पार्किंग वेटिंग हॉल का भी जायजा लिया।मालदा से इंस्पेक्शन ट्रेन से जमालपुर आए डीआरएम ने मुख्य रूप से स्टेशन के रिले रूम और पैनल रूम का निरीक्षण किया। ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन और उपलब्ध उपकरणों को उन्होंने देखा और संतोष जताया। कहां की बीच-बीच में रेल कर्मियों की काउंसलिंग की जरूरत है।

डीआरएम ने जमालपुर स्टेशन पर चल रहे अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यों को भी देखा। पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि नवनिर्मित एफओबी अगले सप्ताह में चालू करवा दिया जाएगा। एफओबी के समीप एक लिफ्ट और एस्कलेटर भी लगाएं जाएंगे। इसको लेकर आर्किटेक्ट के साथ भी वार्ता की गई है। कहा कि इसके अलावा योजना के तहत चल रहे अन्य कार्यों का भी जायजा लिया गया है। कार्य के प्रगति पर उन्होंने संतुष्टि जताई।

पत्रकारों द्वारा आगामी लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व को लेकर छोटी पुल खोले जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी कुछ बता पाना मुश्किल है। अगर वहां सेफ्टी से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी तो वैसे स्थिति में जांच पड़ताल के बाद ही छठ पर्व पर छोटी पुल को चालू किया जा सकता है।

डीआरएम ने कहा कि सेफ्टी इन्सपैक्शन के तहत मालदा से धनौड़ी रेलवे स्टेशन तक ट्रैकों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में जमालपुर रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया गया है। कहां की आने वाले दिनों में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सभी को और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। रेलवे की सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए और यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।   

Suggested News