बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिला प्रशासन ने 108 ई रिक्शा को जारी किया पास, अब घर-घर जाकर बेचेंगे फल और सब्जी

जिला प्रशासन ने 108 ई रिक्शा को जारी किया पास, अब घर-घर जाकर बेचेंगे फल और सब्जी

Nalanda : जिला प्रशासन ने आज एक बड़ी पहल की। प्रशासन ने जिले के 108 ई रिक्शा चालकों को पास निर्गत किया। अब ये ई-रिक्शा चालक मुहल्ले-मुहल्ले घूमकर सब्जियां बेचेंगे। 

बिहारशरीफ के श्रमकल्याण केंद्र के मैदान से इन सभी ई रिक्शा चालकों को नालन्दा जिला टेम्पो ई रिक्शा चालक संघ के सदस्यों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस मौके पर संघ के सदस्यों ने कहा कि जिला प्रशासन के इस काम से एक साथ दो मकशद पूरा होंगे। एक तो लोगों घर बैठे सब्जी आदि मिलने से वे घर से बाहर नहीं निकलेंगे। जिससे जिले में लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन होगा। 

वहीं दूसरी ओर ई-रिक्शा चालकों के घर में जो भूखमरी की स्थिति पैदा हो गई है वह भी खत्म हो जायेगा। संघ के सदस्यों ने कहा कि पिछले 24 मार्च से जिले में ई-रिक्शा का परिचालन पूर्णता बंद है। इसके कारण उनके घरों के चूल्हे ठंडे पड़ने लगे थे। इनके परिवार के समक्ष दो जून की रोटी की रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है।  इसी को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन से सब्जियां और फल का डोर टू डोर डिलीवरी के लिए परमिशन की मांग की गई थी। 

ई-रिक्शा चालकों की इस मांग पर बिहारशरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी ने 108 ई रिक्शा चालकों को पास निर्गत किया है। ये नगर के विभिन्न वार्ड में जाकर सब्जियां और फल बेचा करेंगे। ताकि इन्हें कुछ आमदनी हो सके और ये अपने परिवार का पेट भर सके। 

वहीं बिहारशरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि 108 चालकों को पास निर्गत किया गया है । जो नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए फल और सब्जी बेचेंगे। ताकि लोग अनावश्यक सड़को पर भीड़ न लगा सके और उन्हें जरूरत के सामान आसानी से मिल सके।  

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News