भूकंप के तेज झटकों से हिली धरती, 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल, बड़े स्तर पर हुआ नुकसान

भूकंप के तेज झटकों से हिली धरती, 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल, बड़े स्तर पर हुआ नुकसान

DESK.  दुनिया एक बार फिर से भूकंप के झटकों से हिल गई और शुरुआती जानकारी के अनुसार कम से कम 20 लोगों की मौत भी हो गई है।  इंडोनेशिया के जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया है। इस दौरान 20 लोगों की जान चली गई। वहीं, 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। सियांजुर के प्रशासन के प्रमुख हरमन सुहरमन ने बताया कि अभी मुझे जो जानकारी मिली है, उसके हिसाब से सिर्फ एक ही अस्पताल में करीब 20 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 300 लोगों का इलाज चल रहा है। ज्यादातर को इमारतों में फंसने के कारण फ्रैक्चर हुआ है। हताहतों की संख्या बढ़ भी सकती है।

सोमवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानजुर में 10 किमी की गहराई में था। हालांकि, इसके कारण सुनामी आने की कोई संभावना नहीं जताई गई है। जानकारी के मुताबिक, जकार्ता में भूकंप के बाद लोग घबरा गए। अपने दफ्तरों में बैठकर काम कर रहे लोग भी बाहर निकल आए। भूकंप के झटकों की वजह से बिल्डिंग हिलते हुई दिखाई दी। इससे अफरा-तफरी मच गई। 

इससे पहले पश्चिम इंडोनेशिया में शुक्रवार रात जोरदार भूकंप आया था। राहत की बात यह थी कि इस दौरान किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने बताया था कि भूकंप की तीव्रता 6.9 थी। इसका केंद्र दक्षिण बेंगकुलू के दक्षिण पश्चिम में 202 किलोमीटर दूर 25 किमी की गहराई में था। इसके बाद एक और झटका आया था, जिसकी तीव्रता 5.4 थी।



Find Us on Facebook

Trending News