बिहार विस चुनाव से पहले ED ने दो हवाला कारोबारियों को किया अरेस्ट, 25 करोड़ से अधिक लेन-देन का आरोप

बिहार विस चुनाव से पहले ED ने दो हवाला कारोबारियों को किया अरेस्ट, 25 करोड़ से अधिक लेन-देन का आरोप

PATNA: बिहार में विस चुनाव के पहले प्रवर्तन निदेशाल  ने दो हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। ईडी की टीम ने एक कारोबारी राज कुमार गोयनका को मुजफ्फरपुर से वहीं, दूसरे पंकज अग्रवाल को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। पटना की विशेष अदालत में दोनों को बुधवार को पेश किया गया।इसके बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।ईडी अब इन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।  

25 करोड़ से अधिक के लेनदेन का आरोप
ईडी के अधिकारियों  से मिली जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के मीठनपुरा निवासी राज कुमार गोयनका और कोलकाता निवासी पंकज अग्रवाल के खिलाफ ईडी तीन वर्षों से कार्रवाई में जुटी थी। अबतक की जांच में दोनों के खिलाफ सेल कंपनी बनाकर 25 करोड़ रुपए से ज्यादा का अवैध लेनदेन करने का आरोप है। इसके लिए कई सेल कंपनी बनाई गई थी। नोटबंदी में वर्ष 2017 में ईडी ने ईसीआईआर दर्ज की थी। पंकज अग्रवाल को गिरफ्तार करने के लिए ईडी के अफसर कई दिनों तक कोलकाता की खाक छानते रहे। आखिरकार पंकज के ठिकाने का पता चला और उसे गिरफ्तार कर पटना लाया गया। 

4.61 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है जब्त
ईडी ने राज कुमार गोयनका और पंकज अग्रवाल के साथ उनसे जुड़े लोगों और उनकी कंपनियों की 4.61 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। पिछले साल ही संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की गई थी। हवाला कारोबार में शामिल अन्य लोगों तक पहुंचने के लिए ईडी राज कुमार गोयनका और पंकज अग्रवाल को रिमांड पर लेगी। ईडी ने बुधवार को अदालत से दोनों को 14 दिनों के रिमांड पर देने का अनुरोध किया है। 

Find Us on Facebook

Trending News