बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव आयोग की आइकॉन मैथिली ठाकुर ने मतदाताओं को किया जागरुक, भागलपुर में ब्रांड एंबेसडर ने कहा- सबसे अधिक मतदान का प्रतिशत रहा तो...

चुनाव आयोग की आइकॉन मैथिली ठाकुर ने मतदाताओं को किया जागरुक, भागलपुर में ब्रांड एंबेसडर ने  कहा- सबसे अधिक मतदान का प्रतिशत रहा तो...

भागलपुर : मशहूर लोक गायिका मैथिली ठाकुर को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने अपना आइकॉन बनाया है.2024 लोकसभा चुनाव में  मैथिली ठाकुर बिहार में मतदाता जागरूकता  का अभियान चला रही है. भागलपुर लोकसभा के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए आयी स्टेट आईकॉन स्वीप मैथिली ठाकुर ने कहा कि भागलपुर के लोग मतदान महापर्व में अधिक से अधिक संख्या में भाग ले. उन्होंने कहा कि यहां का वोट प्रतिशत सबसे अधिक हुआ तो वे फिर यहां आएंगी और आपको गीत सुनाउंगी. 

पहली बार वोट डालेंगी मैथिली

ओपन एयर थियेटर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने आयी मैथिली की स्वर कोकिल ने वहां पर आये लोगों से कहा कि मेरा भी सौभाग्य है कि मैं भी देश के इस सबसे बड़े महापर्व में पहली बार हिस्सा लुंगी और अपना वोट डालूंगी. 

मैथिली ठाकुर ने की  मतदाताओं से अपील

लोकगीत गायिका ने गीत की प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया. जिला प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम को मतदाता जागरूकता अंतर्गत स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र जाकर वोट डालने की अपील की. मैथिली ठाकुर ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की पहल की सराहना करते हुए कहा कि हम सभी के लिए 26 अप्रैल का दिन काफी बड़ा दिन है. मतदाता को जागरूक करने के उद्देश्य से मैं यहां आई हूं. आप मतदान के बाद फोटो भी भेजियेगा.

चलों मतदान करें

 मिथला नगरिया निहाल सखियाँ चारो दूल्हा में बड़का कमाल सखिया, तुम्हें राम जी से पूछे जनकपुर के नारी रौआ देते काहे गारी बात द बबुआ आदि गीतों से लोगों का दिल जीता.मैथिली ने -अपने अधिकारों का आओ सम्मान करें, चलों मतदान करें के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की. अपने गीत के लिए कम उम्र में ही देश के हर लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाली मैथिली ने जब गीत गाना शुरू किया जो सभी लोग मंत्रमुग्द हो कर उन्हें सुनते रहे. 

मंच का संचालन सुचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक नागेंद्र गुप्ता ने मंच का संचालन किया. इस मौके पर अजय कुमार अटल सहित कार्यक्रम में कई लोग उपस्थित थे. मैथिली ठाकुर को जिलाधिकारी,एसएसपी और  डीडीसी कुमार अनुराग ने बुके देकर स्वागत किया.

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने मतदान के लिए की अपील

  जिलाधकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक करते हुए कहा कि बिहार की बेटी ने राज्य का  देश भर में मान बढ़ाया है. मैथिली ठाकुर ने जो जिम्मा उठाया है उसे साकार करने की जिम्मवारी आपलोगों की है. इस जिम्मेवारी को सफल बनाकर इस बेटी का मान और भागलपुर का मान बढ़ाये. 26 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान में इतना अधिक हिस्सा लें. 

एसएसपी आनंद कुमार ने वोटिंग के लिए की अपील

वहीं एसएसपी आनंद कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय पटल पर मैथिली ठाकुर ने नाम रौशन करने का काम किया है. तीन दिन बाद चुनाव होना है. उन्होंने कहा कि तीन महीने से चुनाव को लेकर पूरी व्यवस्था की जा रही है.एक अच्छे मॉनिटर के चुनाव के लिए मतदान में जरूर भाग लें. इतना वोट करें कि कि इतिहास बन जाये. भयमुक्त वोटिंग के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हैं. घर से निकले और मतदान जरूर करें.

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप


Suggested News