बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव आयोग का फैसला, दोपहर की लू से बचने के लिए शाम चार बजे के बाद नहीं होगी वोटिंग, चार लोकसभा के 17 सौ बूथों पर बदला समय

चुनाव आयोग का फैसला, दोपहर की लू से बचने के लिए शाम चार बजे के बाद नहीं होगी वोटिंग, चार लोकसभा के 17 सौ बूथों पर बदला समय

PATNA : बिहार में बढ़ रहे हीटवेब के कारण न सिर्फ जनजीवन को प्रभावित किया है, बल्कि लोकसभा चुनाव पर भी इसका असर नजर आ रहा है। तेज धूप और लू के प्रभाव को देखते हुए बिहार में दूसरे, तीसरे और चौथे चरण के वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने 1700 केंद्रों पर मतदान के समय में परिवर्तन किया है।

जारी आदेश के अनुसार दूसरे चरण में बांका संसदीय सीट पर वोटिंग होनी है। जबकि तीसरे चरण में मधेपुरा, खगड़िया में वोटिंग होनी है। वहीं चौथे चरण में मुंगेर सीट के कुछ बूथों के लिए समय में बदलाव किया गया है। 

शाम चार बजे तक होगी वोटिंग

चुनाव आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन लोकसभा के 1700 केंद्रों पर वोटिंग सुबह सात से शाम चार बजे तक ही होगी। चुनाव आयोग ने बताया ने यहां लू के प्रभाव को देखते हुए समय में बदलाव का फैसला लिया गया है। चुनाव आयोग का यह फैसला थोड़ा अजीब है क्योंकि दोपहर में तेज धूप के कारण लोग वैसे भी मतदान के लिए घर से कम निकल रहे हैं। शाम को बूथों पर ज्यादा भीड़ देखी जा रही है। हालांकि चुनाव आयोग ने मतदाताओं की संख्या के आधार पर वोटिंग का समय बढ़ाने की छूट जरूर प्रदान की है।

Suggested News