टी-20 वर्ल्डकप पर इंग्लैंड का कब्जा, खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्डकप पर इंग्लैंड का कब्जा, खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

Desk. इंग्लैंड ने मेलबर्न में खेले गये टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है और खिताब पर कब्जा जमा लिया है। फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। जवाब में इंग्लैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 52 रन नाबाद बेन स्टोक्स ने बनाए।

मेलबर्न में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत लिया है। इंग्लैंड का यह दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप है। इंग्लैंड के नाम इस समय वनडे वर्ल्ड कप खिताब भी है। पहली बार किसी टीम के पास एक साथ वनडे और टी-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल है। बेन स्टोक्स और मोइन अली की कमाल की पारी के दमपर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पटकनी दी। इसी के साथ पाकिस्तान का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया।

पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स सबसे बड़े विनर साबित हुए, जिन्होंने 52 रनों की नाबाद पारी खेली। जब इंग्लैंड की टीम मुश्किल में थी तब बेन स्टोक्स ने संयम बरतते हुए क्रीज पर पैर जमाए और अंत में ताबड़तोड़ रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की ओर से लगातार 1992 की ऐतिहासिक जीत दोहराने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Find Us on Facebook

Trending News