BPSC पेपर लीक मामले में EOU ने BSAP-14 के DSP को किया गिरफ्तार, कल से ही हो रही थी पूछताछ

BPSC पेपर लीक मामले में EOU ने BSAP-14 के DSP को किया गिरफ्तार, कल से ही हो रही थी पूछताछ

पटना. बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ी कार्रवाई की है। ईओयू ने इस मामले में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल-14 के डीएसपी रंजीत कुमार रजक को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सोमवार को ही ईओयू ने हिरासत में लिया था। कल से ही उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही थी। बता दें कि इससे पहले 2012 में भी एसएससी पेपर लीक में उनका नाम सामने आया था।

इस मामले में ईओयू ने 23 जून को गया के रामशरण सिंह इविनिंग कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया था। शक्ति कुमार से पूछताछ के दौरान बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल-14 के डीएसपी रंजीत कुमार रजक की भी संदिग्ध भूमिका का पता चला। ईओयू जांच में पाया गया कि शक्ति कुमार से डीएसपी रंजीत कुमार की लगातर बातचीत हो रही थी। बीपीएससी पेपर लीक मामले में शक्ति कुमार मुख्य अभियुक्त है।


ईओयू ने बीपीएससी पेपर लीक मामले में डीएसपी रंजीत कुमार को सोमवार को ही हिरासत में लिया था। एसआईटी टीम ने उनसे लंबी पूछताछ की। इस दौरान जांच में डीएसपी रंजीत कुमार एसआईटी टीम को सहयोग नहीं कर रहे थे। ईओयू ने बताया कि रजक का आपराधिक इतिहास पहले भी रहा है। 2012 में एसएससी परीक्षा में धांधली के मामले में रंजीत रजक समेत 21 पर केस दर्ज किया गया था। फिलहाल डीएसपी रंजीत रजक को गिरफ्तार कर ईओयू न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News