बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वास्थ्य विभाग में सबकुछ सही नहीं, पहले एडमिशन के नाम पर ठगे गए मेडिकल छात्र, अब ग्रेड ए नर्सों की नियुक्ति में भी निकला बड़ा गड़बड़झाला

स्वास्थ्य विभाग में सबकुछ सही नहीं, पहले एडमिशन के नाम पर ठगे गए मेडिकल छात्र, अब ग्रेड ए नर्सों की नियुक्ति में भी निकला बड़ा गड़बड़झाला

PATNA : मानें या न माने, लेकिन बिहार के स्वास्थ्य विभाग में सबकुछ सहीं नहीं। एक दिन पहले ही पटना में सरकारी मेडिकल कॉलेज मे एडमिशन के नाम पर  छात्रों से 35 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया था. अब एक बार फिर से ऐसा ही मामला सामने आया है। अंतर इतना है कि इस बार धोखाधड़ी के शिकार मेडिकल छात्र नहीं, बल्कि ग्रेड ए नर्स, जिनकी नियुक्ति को लेकर जारी ज्वायनिंग लेटर को फर्जी करार दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में लेटर जारी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा की है।

दरअसल, स्वास्थ विभाग को जानकारी मिली है कि 33 लोगों की नियुक्ति पत्र देकर उन्हें विभिन्न अस्पतालों में पदस्थापित भी कर दिया गया। लेकिन विभाग से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया था। जिसके बाद पूरे मामले की जांच कराई गई तो न सिर्फ पदस्थापना, बल्कि पूरी नियुक्ति को ही फर्जी पाया गया। 

जिसके बाद स्वास्थ विभाग के प्रमुख निदेशक ने सचिवालय थाना प्रभारी को पत्र लिखकर एफआईआर दर्ज करने और नियुक्ति पत्र जारी करने पदस्थापना पत्र जारी करने वाले लोगों की पहचान कर कानूनी कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दिया है. मामला दर्ज होने के बाद सचिवालय थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इस संबंध में सभी जिला अधिकारी और सिविल सर्जन को पत्र भेजकर अपने अस्तर से कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।



Suggested News