भोजपुर में अपराध पर लगाम कसने की कवायद, 17 कुख्यात कैदियों को आरा से शिफ्ट किया गया भागलपुर

भोजपुर में अपराध पर लगाम कसने की कवायद, 17 कुख्यात कैदियों को आरा से शिफ्ट किया गया भागलपुर

BHAGALPUR : कुख्यात 17 कैदियों को आरा जेल से भागलपुर के केंद्रीय कारा शिफ्ट किया गया है। सभी कैदी आरा जेल के अंदर से ही कई गैंग को चलाने का काम किया करते थे। वहीँ जेल के अंदर ही गैंगबाजी हो रहा था। गौरतलब हो कि आरा जेल के अंदर से 5 दिनों में 43 मोबाइल पुलिस ने बरामद किए हैं। यह चूक कहीं ना कहीं जेल के अंदर सुरक्षा कर रहे  पुलिसिया कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े करते हैं। इतने सुरक्षा के बावजूद जेल के अंदर से भारी मात्रा में मोबाइल का मिलना अपने आप में बड़ा सवाल है।

कुख्यात 17 कैदी पहुंचे भागलपुर

कुख्यात जिन 17 कैदियों को भागलपुर के जुब्बा साहनी केंद्रीय कारागार में  भेजा गया है। उनमें ज्यादातर कैदी गोलीबारी, रंगदारी और हत्या जैसे संगीन मामलों में आरोपी हैं। 17 कैदियों में कुख्यात धनजी यादव, राजेश यादव, विनोद यादव, विकास यादव, दीपक धानुक, हरीश मिश्रा, बसंत मिश्रा, पवन चौधरी, मोहम्मद बिलाल और दीपक महतो को केंद्रीय कारा भागलपुर में स्थानांतरित किया गया है।  वहीं अनु रहमान, आकाश राय, आशीष पासवान, नारद यादव और डिंपल  महतो को शहीद जुब्बा साहनी केंद्रीय कारा में भेजा गया है।

5 दिनों से चल रही थी लगातार छापेमारी

गौरतलब हो कि 5 दिनों से तलाशी अभियान में आरा जेल के अंदर से कुल 43 मोबाइल बरामद किए गए थे। इसके बाद से ही जेल प्रशासन ने जेल में रह रहे कैदियों पर कड़ी नजर बनानी शुरू कर दी थी।  

शिफ्ट करने का फ़ैसला

उसके बाद मोबाइल के जरिए अपराधिक गैंग संचालित करने वाले 17 कैदियों को आरा से भागलपुर स्थानांतरित कर दिया गया। पहले भी 14 कैदियों के खिलाफ मोबाइल बरामदगी को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। कारागार एवं सुधार आई जी की स्वीकृति मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच सभी कैदियों को वेन से भागलपुर सुरक्षित भेजा गया।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News