बिहार के इस जिले में प्रदूषण कम करने की कवायद, डीएम ने 15 साल पुराने गाड़ियों के परिचालन पर लगाई रोक

बिहार के इस जिले में प्रदूषण कम करने की कवायद, डीएम ने 15 साल पुराने गाड़ियों के परिचालन पर लगाई रोक

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें उन्होंने एयर क्वालिटी इंडेक्स की स्थिति में सुधार लाने हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 


डीएम ने 15 वर्ष से अधिक पुराने वाहन का परिचालन बंद  का सख्त निर्देश पदाधिकारियो को दिया है। वही सड़क किनारे कचड़े को जलाने पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया गया है। 

उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि शहर के कचड़े निर्धारित डंपिंग यार्ड में ही डिस्पोजल करें। उन्होंने कंस्ट्रक्शन वर्क्स से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाने भी निर्देश अधिकारियों को दिया है। साथ ही कहा की ईट भट्ठा निर्माण कार्य में कम से कम प्रदूषण हो, इसकी सावधानी बरती जाए।

डीएम ने जिला के किसानों से अपील करते हुए कहा कि खेतों में पराली ना जलाएं। नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि प्रभात फेरी , प्रचार वाहन रथ के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता अभियान फैलाएं। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी सदर , वरीय पदाधिकारी आपदा , पुलिस उपाधीक्षक,  जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचलाधिकारी ,थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News