बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के निजी अस्पताल में मरीज को दिया गया एक्सपायरी दवा, तबियत बिगड़ने से मचा हड़कंप

गया के निजी अस्पताल में मरीज को दिया गया एक्सपायरी दवा, तबियत बिगड़ने से मचा हड़कंप

GAYA : जिले के इमामगंज नगर पंचायत अंतर्गत रानीगंज रोड में नीलांचल प्लेस के आगे फिजिशियन डॉक्टर दिगविजय नारायण के मेडिकल से एक मरीज को एक्सपायरी दवा देने का मामला प्रकाश में आया। मरीज अनिता देवी ग्राम रोहवे के भाई मंजय कुमार यादव ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मेरी बहन अनिता देवी को जख्म हो गया था। जिसका इलाज इमामगंज के डॉक्टर दिग्विजय नारायण के यहां 22 अक्टूबर 2023 को कराए थे।

मरीज अनिता देवी के भाई मंजय बताते हैं,की डॉक्टर के प्रेस्क्राइब के अनुसार जब स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक से इंजेक्शन दो दिन लगातार  दिलवाए तो तबियत सुधरने के बजाय बिगड़ना शुरू हो गई। तभी अचानक दवा पर नज़र पड़ गई। जिसका एक्सपायरी डेट फेल था। इसकी शिकायत डॉक्टर साहब से करने उनकी क्लिनिक इमामगंज पहुंचे तो डॉक्टर साहब ने दुर्व्यवहार कर स्टॉफ से बाहर निकलवाने का आरोप लगाया। इस समस्या को लेकर मरीज के भाई मंजय कुमार यादव ने इमामगंज के पत्रकारों से अपनी बात रखी।

पत्रकारों ने इससे जुड़े आरोप के बारे में डॉक्टर दिग्विजय नारायण से मिलकर उनका पक्ष जाना तो उन्होंने एक्सपायरी दवा देने की बात को स्वीकार करते हुए बताया कि मैं इमामगंज में 20 वर्ष से क्लीनिक चला रहा हूँ। आजतक ऐसी शिकायत नहीं हुई थी। स्टाफ की गलती से मरीज को एक्सपायरी दवा दे दी गई है। साथ ही बताया कि इसमें स्टॉकिस्ट द्वारा हमारे साथ छल किया गया है।

उन्होंने कहा की हमें जुलाई में उन्होंने दवा दिया और हमारे स्टाफ द्वारा अक्टूबर में सेल किया गया है। जिसका एक्सपायरी डेट नवां महीने तक ही था। लेकिन उसमें रखा डेस्टिल वाटर का एक्सपायरी डेट 2026 तक था। यह हमसे माइनर भूल हुई है। अगर इस तरह डॉक्टर की बड़ी लापरवाही और भूल होती रहेगी तो मरीज को बड़ा नुकसान हो सकता है या जान भी जा सकती है। इस तरह की लापरवाही पर संबंधित स्थानीय और जिला प्रशासन को ध्यान देते हुए उचित करवाई करने की ज़रूरत है। ताके आगे इस तरह की घटना से डॉक्टर किसी मरीज के साथ खेलवाड़ न करें। इस तरह का कितने मरीज के साथ घटना घट रही होगी। लेकिन शिक्षित परिवार के कारण डॉक्टर की यह भारी चोरी पकड़ी गई।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News