बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फेसबुक ने इंडियन समलैंगिक के लिए बदल दिया अपना डीपी

फेसबुक ने इंडियन समलैंगिक के लिए बदल दिया अपना डीपी

N4N Desk: सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र का जो उदाहरण पेश किया है वो ऐतिहासिक है, और समलैंगिक को नयी ज़िन्दगी दी है. अब वे अपना जीवन कही छुप कर नहीं बल्कि सर उठाकर जी सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद पूरा देश समलैंगिक की खुशी में शामिल हुआ है. फेसबुक और गूगल ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सराहा है.

गूगल इंडिया ने सहमति के आधार पर बनाए जाने वाले समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध के दायरे से बाहर करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद बृहस्पतिवार को अपने होमपेज पर इंद्रधनुषी झंडा लगाया। विभिन्न मौकों पर डूडल लगाने के लिए प्रसिद्ध दिग्गज इंटरनेट कंपनी ने अपने वेबपेज के सर्चबार के नीचे सात रंगों का झंडा लगाया।

माउस का कर्सर झंडे पर ले जाने पर एक पॉपअप संदेश आता है ‘सेलेब्रेटिंग इक्वल राइट्स।’ इसी तरह, फेसबुक ने भी अपना डीपी बदल लिया है और उसकी जगह कई रंगों का आईकन लगाया है। फेसबुक ने अपने ऑफिसियल पेज पर समलैंगिक झंडे को अपना प्रोफाइल फोटो बनाया है. गौरतलब है कि इंद्रधनुषी झंडे को लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर (एलजीबीटी) समुदाय के गौरव और सामाजिक आंदोलनों से जोड़कर देखा जाता है। 

Suggested News