बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जंगली जानवरों से परेशान किसानों ने समाहरणालय के समक्ष किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ लगाए नारे

जंगली जानवरों से परेशान किसानों ने समाहरणालय के समक्ष किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ लगाए नारे

MUZAFFARPUR : जिले के किसान इन दिनों जंगली जानवरो के आतंक से त्रस्त है। जंगली जानवर उनके खेतों में तैयार फसलों को पूरी तरह से बर्बाद कर दे रहे है। अपनी मेहनत को बर्बाद होता देख आज जिले के किसानों का हौसला जवाब दे गया और सैकड़ो की संख्या में किसान समाहरणालय पहुंच गये। 

पूर्व मंत्री अजीत कुमार की अगुवाई में समारणालय पहुंच इन किसानों के गेट के समक्ष जमकर प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना था कि नीलगाय और जंगली सुअरों को संरक्षण दिये जाने से इनकी संख्या काफी बढ़ गई है। अब ये जानवर उनकी खेतों में लगी फसलों को बर्बाद कर रहे है। किसानों का कहना है कि वे फसल अपने खेत में लगाते तो हैं, लेकिन इसे वापस नहीं ला पाते। उनकी मेहनत पर ये जंगली जानवर पानी फेर दे रहे है। इनकी वजह से उन्हें काफी आर्थिक क्षति भी हो रही है। 

प्रदर्शकारियो ने कहा कि जानवरों के इस आतंक को लेकर कई बार वन विभाग और आलाधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद हार कर उन्हें करना पड़ा है। वहीं किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्याओं का जल्द ही निदान नहीं किया गया तो वे चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। 

वहीं पूर्व मंत्री अजित कुमार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के हितैषी होने का दावा करती है जो महज खोखला है , अन्य राज्यों की तरह अब बिहार के किसान भी आत्महत्या करने पर विवश है। अगर इन जानवरों के आतंक पर रोक नहीं लगाई गई तो आने वाले दिनों में बिहार के किसान भी आत्महत्या ही करेंगे। 

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि जल्दी से जल्दी जानवरों का निपटारा किया जाए अन्यथा सरकार के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन चलेगा । आगामी 5 जनवरी को जिले में चक्का जाम की भी  चेतावनी दी है । 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News