बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्रामीणों से बिजली बिल माफ कराने के लिए करते थे अवैध वसूली, इस तरह आए पकड़ में

ग्रामीणों से बिजली बिल माफ कराने के लिए करते थे अवैध वसूली, इस तरह आए पकड़ में

मोतिहारी। पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि दोनों ठग फर्जी विद्यूतकर्मी बनकर ग्रामीणों से बिजली बिल माफ कराने का झांसा देकर पैसों की वसूली करने का काम करते थे। इसी दौरान एक गांव में वसूली करते हुए ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल दोनों के खिलाफ सरकार को नुकसान पहुंचाने और ठगी के आरोप में जेल भेज दिया गया है। विद्यूत विभाग के जेई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है

मामला पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सोनवल का बताया गया है। जहां दोनों ठग बिजलीकर्मी बनकर ग्रामीणों को बिल माफ कराने का झांसा देते थे और उपभोक्ताओं से 2000 -3000 हज़ार वसूली करते थे। शुक्रवार को भी दोनों इसी इरादे से पहुंचे थे. लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस विद्यूत जेई के आवेदन पर फर्जी दोनों कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कर करवाई में जुट गई है। ग्रामीणों के अनुसार दोनों युवक गांव में घूम घूम कर विद्यूत बिल माफ कराने के नाम पर आधा पैसा का वसूली कर रहे थे । ग्रामीणों ने इसकी जानकारी मानव बल को दिया। मानव बल ने तुरंत पहुच सत्यापन किया तो दोनों विद्यूत विभाग के फर्जी कर्मी निकले ।मानव बल के सहयोग से दोनों युवक को पकड़ ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया।

पहाड़पुर थाना अध्यक्ष अनुज कुमार ने बताया कि बिधुत जेई महमद दानिश के आवेदन पर फर्जी बिजली कर्मी पर प्राथमिकी दर्ज कर करवाई की जा रही है। गिरफ्तार दोनों फर्जी कर्मी की पहचान हरसिद्धि थाना के अहीरगांव मेहता टोला निवासी मुन्ना शर्मा व कृतपुर गांव निवासी  जितेन्द्र कुमार के रूप में की गई। पुलिस गिरफ्तार दोनों से पूछताछ में जुटी है।

Suggested News