बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DMCH के शिशु वार्ड से महिला वार्ड सदस्य ने की बच्चे की चोरी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बच्चे को सकुशल किया बरामद

DMCH के शिशु वार्ड से महिला वार्ड सदस्य ने की बच्चे की चोरी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बच्चे को सकुशल किया बरामद

DARBHANGA : उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल DMCH अक्सर अपने कारनामे को लेकर सुखियों में रहता है। ताजा मामला DMCH के शिशु रोग विभाग का है। जहां एक नवजात बच्चे की चोरी की घटना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी ऑल टेक्निकल सेल की मदद से बच्चों को सकुशल बरामद कर परिजन को सौंप दिया। इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात किया है कि बच्चे की चोरी करने वाला कोई पुरुष नहीं बल्कि सिधौली पंचायत की महिला वार्ड सदस्य है। वही पुलिस ने आरोपी महिला वार्ड सदस्य रुकसाना को भी गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।



दरअसल, समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर थाना क्षेत्र निवासी विपिन कुमार की पत्नी रंजू देवी ने DMCH के गायनिक विभाग में 24 दिसम्बर की शाम एक पुत्र को जन्म दिया। 25 दिसम्बर को 7011343947 नम्बर फोन आया कि आप अपने बच्चे का शिशु रोग विभाग में आकर चेकअप करा लें। 



जिसके बाद 26 दिसम्बर की शाम बच्चे को लेकर एक संबंधी रवीना कुमारी शिशु रोग विभाग में पहुंची, तो वहां मौजूद एक महिला अपने आप को नर्स बताकर बच्चे को दिखाने के बहाने लेकर फरार हो गई। महिला को काफी खोज बिन करने भी कुछ पता नहीं चला सका तो अंत में परिजन ने बेंता थाना पुलिस को सूचना देते हुए बच्चे को खोजने की गुहार लगाई। 



वही सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि कल देर शाम बेता ओपी में एक मामला दर्ज कराया गया था कि तीन-चार दिन का एक नवजात शिशु डीएमसीएच के शिशु वार्ड से गायब है। आवेदन के आलोक में संज्ञान में लेते हुए बेता थानाध्यक्ष ने कारवाई करते हुए अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खगला गया। तथा वहां पर उपस्थित लोगो से पूछताछ किया गया। वही आवेदक में दिए गए मोबाइल नंबर पर टेक्निकल टीम की मदद से सफलता प्राप्त हुए। तथा बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है और उसके परिजनों को सौंप दिया गया। वही उन्होंने बताया कि मामले में जिनकी संलिप्त सामने आई है वो पुलिस की गिरफ्त में है। उनसे और पुछताछ की जा रही है। 



दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News