बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाई अलर्ट: बाढ़ का खतरा देख, एस.पी. ने जारी किया आदेश

हाई अलर्ट: बाढ़ का खतरा देख, एस.पी. ने जारी किया आदेश

किशनगंज: देर रात जमकर हुई बारिश के बाद जिले में बाढ़ का खतरा देखते हुए एस पी ने आदेश जारी कर दिया है। जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. जिसके बाद महानन्दा नदी में पानी छोड़ा गया जिससे जिले में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। महानन्दा नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण किशनगंज जिला एवं प्रखंड अंतर्गत सभी नदियों एवं महानदियों का जलस्तर बहुत तेज गति से बढ़ी हैं.


सभी नदियों में पानी का उफान है पूरे जिले भर में बाढ़ की सम्भावना आ सकती है, प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पोठिया, कोचाधमान एवं ठाकुरगंज में नदियों से सटे बस्तियों में पानी आ भी चुका है. नदियों के बगल में रहने वाले लोगों को पानी आने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लोगों को आवाजाही में समस्या हो रही है लगातार जिला के नदियों में बढ़ रहे जलस्तर को लेकर प्रशासन भी मुसताईद है.

अधिकारी लगातर बढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, बढ़ से नियंत्रण करने का सम्भवतः प्रयास कर रहे हैं। जिला में बढ नदियों के जलस्तर को लेकर आज एस पी से भी आदेश जारी किए हैं सभी थाना अध्यक्ष/ओ पी की बाढ़ को लेकर आदेश जारी कर दिया है और साथ ही लोगों से आग्रह भी किया कि वे सुरक्षित स्थान पर चले जाए.

नेपाल द्वारा छोड़े गए पानी से बिहार के कई जिले प्रभावित हो सकते है. आने वाली मुसीबत को देखते हुए सरकार ने भी अपनी कमर कास ली है है और अधिकारी भी अपने कार्य में लग गए है. 

 

Suggested News