बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन विश्वास यात्रा के दौरान मोतिहारी पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कहा 17 महीने में नौकरी देने का बनाया रिकॉर्ड

जन विश्वास यात्रा के दौरान मोतिहारी पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कहा 17 महीने में नौकरी देने का बनाया रिकॉर्ड

MOTIHARI : सरकार से बाहर होने के बाद अब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव जन विश्वास यात्रा पर निकल पड़े हैं। आज इसी कड़ी में पूर्वी चम्पारण जिला के मुख्यालय मोतिहारी शहर के स्पोर्ट्स क्लब के मैदान में जन सभा आयोजित की गई। जिसमें भारी संख्या में लोग पहुचे। इस बीच मंच पर पहुंचते ही तेजस्वी का अभिवादन करने के लिए लोंगो का हुजूम उमड़ पड़ा। 

मंच पर पहुंचते ही तेजस्वी मंच पर बैठे सभी नेताओं से बारी बारी से मिले। राजद नेताओ ने तेजस्वी यादव को बुके देकर स्वागत किया । इस दौरान उन्होंने जन विश्वास यात्रा के दौरान 17 महीनों की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी प्रसाद यादव ने नीतीश को पुराने ख्यालात का बताया और कहा कि उनका अब कोई विजन नहीं है। और न ही गठबंधन बदलने का कोई रीजन है, बस इधर-उधर करना ही उनका काम है। 

वही तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने जो रोजगार और नौकरी की लकीर खींची है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी है। लेकिन वो 9 बार शपथ ले चुके हैं। एक कार्यकाल में तीन बार। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो पीएम मोदी को भी चैलेंज करते हैं कि क्या वो नीतीश कुमार की गांरटी लेंगे की पलटेंगे या नहीं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने जो वादे किए वो 17 महीनों के कार्यकाल में पूरे भी किए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं हमारी आरजेडी माई मुस्लिम-यादव की पार्टी है। ऐसे लोगों को मैं बता देना चाहता हूं कि आरजेडी माई के साथ बाप की भी पार्टी है। तेजस्वी ने बाप का मतलब समझाते हुए कहा कि B का मतलब बहुजन, A मतलब अगड़ा, A मतलब आधी आबादी और P मतलब पुअर (गरीब) होता है। 

तेजस्वी यादव ने लोगों से कहा कि मैं आपको बताने आया हूं मैं आपकी लड़ाई लड़ने आया हूं। आप ताकत दीजिएगा कि नहीं? हम चाहते थे कि बेरोजगारी हटे।   2020 में वादा किया था कि सीएम बने तो दस लाख नौकरी देने का काम करेंगे। रिक्त पद भरने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते थे कि कहां से लाएगा पैसा? अपने बाप के पास से लाएगा क्या? 17 महीने उपमुख्यमंत्री बने तो पांच लाख सरकारी नौकरी दी। जो कहते थे कि बाप के पास से लाएगा।  उन्हीं से नौकरी पत्र वितरण कराया। एक दिन में दो लाख नियुक्ति पत्र बांटा, रिकॉर्ड बनाया। तमिलनाडु के तर्ज पर आरक्षण बढ़ाएंगे। जाति आधारित गणना कराया। आरक्षण की सीमा बढ़ाई। तेजस्वी ने यह भी कहा कि स्वयं सेवक समूह, आंगनवाड़ी, आशा दीदी सबका मानदेय बढ़ाया।  

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News