बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आय से अधिक संपत्ति और सरकारी राशि गबन के आरोप में पूर्व मुखिया और पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

आय से अधिक संपत्ति और सरकारी राशि गबन के आरोप में पूर्व मुखिया और पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

NAWADA :नवादा के कादिरगंज ओपी के पौरा गांव में आय से अधिक संपत्ति और सरकारी राशि गबन करने के आरोप में पौरा पंचायत के पूर्व मुखिया सोनी देवी व उनके पति पप्पू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व मुखिया दंपत्ति को गिरफ्तार कर विजिलेंस कोर्ट पटना भेज दिया गया है. गिरफतार मुखिया पति पप्पू यादव जदयू के सदस्य हैं.

इस बाबत  एएसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने बताया कि 17 मार्च 2017 को नगर थाना में सरकारी योजनाओं की राशि गबन को लेकर पूर्व मुखिया दंपती सहित 12 लोगों को नामजद व अन्य के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी. दर्ज प्राथमिकी में कई अधिकारी व कर्मियों का भी नाम शामिल है. मामला सामने आने बाद जब जांच की गई तो आरोप सही निकला, लिहाजा दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीँ अन्य आरोपितों की भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. 

बता दें कि पौरा गांव के ही फहीम बारी ने मुखिया के खिलाफ सरकारी राशि गबन से संबंधित मामला हाईकोर्ट में दायर किया था. जिसके आलोक में हाईकोर्ट ने सीआईडी के एडीजी को जांच का निर्देश दिया था. जांच में मामला सही पाए जाने पर कोर्ट ने नवादा पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिसके बाद 17 मार्च 2017 को प्राथमिकी दर्ज की गई. जांच में पाया गया कि तत्कालीन मुखिया सोनी देवी के कार्यकाल में करोडों रूपये राशि का गबन किया गया और अकूत संपत्ति अर्जित की गई. मुखिया ने चुनाव के दौरान जमा किए हलफनामा में साढे तीन लाख की चल-अचल संपत्ति, सहित 5 हजार नगद व 30 हजार का जेवर का जिक्र किया था. वहीं दस वर्षों में यह संपत्ति 50 लाख से अधिक हो गई. इसके अलावा सरकारी योजनाओं में भारी पैमाने पर गड़बड़ी की गई थी.  एएसपी ने बताया कि पप्पू यादव पर आर्म्स एक्ट, चोरी, मारपीट, दूसरे की जमीन हड़पने सहित करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं, जिसमें आरोप पत्र समर्पित है. पप्पू यादव वर्तमान में पैक्स अध्यक्ष भी है.

Suggested News