बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बाढ़ से हाहाकार, गोपालगंज में गंडक नदी का 7 जगहों पर टूटा तटबंध

बिहार में बाढ़ से हाहाकार, गोपालगंज में गंडक नदी का 7 जगहों पर टूटा तटबंध

GOPALGANJ : एक तरफ जहाँ बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. वहीँ बाढ़ की वजह से बिहार के कई इलाकों में हाहाकार मचा है. गोपालगंज में गंडक नदी का तटबंध बैकुंठपुर में सात जगहों पर टूट गया है. जिससे इलाके में स्थिति भयावह हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार गंडक बांध बंधौली सारण बांध, कृतपुरा, पकहा,  छरकी, सोनवालिया, मुंजा, बंगरा, और चिउटहा में टूट गया है. 

तटबंध के टूट जाने से इलाके के कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. तटबंध के भीतर बसे गांवों में बढ़ते पानी को देखते हुए एनडीआर के टीम की तैनाती कर दी गयी है. वहीँ जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है. जिले के अधिकारी स्थिति पर नजर बनाये ही है. उधर तटबंध के भीतर बसे गावों ने पानी भर जाने से लोग ऊँचे स्थानों पर जाकर शरण लिए हुए हैं. जिससे उनकी परेशानी बढ़ गयी है. हालाँकि जिला प्रशासन की ओर से राहत के कार्य चलाये जा रहे हैं.

बताते चलें की बिहार के कई इलाके जहाँ कोरोना की मार झेल रहे हैं. वहीँ कई जिलों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. लगातार हो रही बारिश से कई नदियों का जलस्तर बढ़ने से कई जगह तटबंध टूट गए हैं. जिससे गावों में पानी घुस गया है. 

लोग अपने घरों को छोड़कर ऊँचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. जबकि प्रशासन की टीम को दो मोर्चे पर लडाई लड़नी पड़ रही है. एक तरफ कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कार्य किये जा रहे हैं. वहीँ लोगों को बाढ़ की विभीषिका से बचने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है. 

Suggested News