पटना के गायघाट पर कल गंगा आरती का होगा आयोजन, मंत्री, विधायक और सांसद सहित 10 हज़ार लोग करेंगे शिरकत

पटना के गायघाट पर कल गंगा आरती का होगा आयोजन, मंत्री, विधायक और सांसद सहित 10 हज़ार लोग करेंगे शिरकत

PATNA : पटनासिटी के गायघाट गंगा तट पर कल भव्य गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बनारस का नजारा देखने को मिलेगा। गायघाट गंगा तट पर गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने वाले गंगा पूजन एवं भव्य गंगा आरती को लेकर संयोजक डॉ अजय प्रकाश ने बताया कि मां गंगा पूजन एवं आरती से मानसिक एवं शारीरिक रूप से व्यक्ति स्वस्थ रहता है। गंगा आरती के भव्यता के बारे में बताते हुए उन्होंने बताया कि बनारस की आरती का नजारा पटना में देखने को मिलेगा। सात पुरोहित द्वारा आरती एवं बनारस के डमरु दल एवं ढोल दल की प्रस्तुति के साथ 5100 आटा का दिया भी गंगा जी ने प्रवाहित किया जाएगा, जो घुलने के बाद मछलियों का भोजन बन जाएगा। समिति के अध्यक्ष गंगाधर गिरी ने बताया कि इस अवसर पर भजन संध्या भी सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा 3:00 बजे से प्रारंभ होगा तथा 10 गुरु जन को सम्मानित भी किया जाएगा। 


उन्होंने बताया की इस मौके पर 10 हज़ार से अधिक श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना है। हालांकि डॉ अजय प्रकाश में बताया कि इस गंगा आरती में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ,पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ,सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, विधायक एवं पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव,पूर्व मेयर सीता साहू सहित कई विधायक एवं गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में आने की अपनी स्वीकृति दी है। 

इस दौरान डॉक्टर अजय प्रकाश सहित कई लोगो ने गंगा आरती प्रचार हेतू प्रचार गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीँ पटना के भावी मेयर प्रत्यासी  डॉक्टर अजय प्रकाश ने पत्रकरो को सम्मानित भी किया।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News