गया एयरपोर्ट पर तैनात CISF जवानों का हुआ कोरोना जांच, सभी के सभी पाये गये कोरोना निगेटिव

गया एयरपोर्ट पर तैनात CISF जवानों का हुआ कोरोना जांच, सभी के सभी पाये गये कोरोना निगेटिव

GAYA : कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण काल में गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विदेश में फंसे हुए भारतीय यात्रियों का लगातार आगमन बना हुआ है। एयरपोर्ट पर कार्यरत सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मी इस विषम परिस्थिति में भी अपने दायित्व का निर्वहन बखूबी कर रहे हैं। यात्रियों के जांच के दौरान इन जवानों का सपर्क काफी नजदीक होने की वजह इनके कोरोना संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। 

इन जवानों के कर्तव्य निर्वहन के प्रति उत्साह बनाये रखने एवम उन्हें कोरोना संक्रमण के खतरे से दूर रखने के उद्देश्य से गया एयरपोर्ट के उप समादेष्टा एवं चीफ एयरपोर्ट सिक्योरिटी ऑफिसर बलवंत कुमार सिंह के आग्रह पर जिलाधिकारी के निर्देशानुसार एयरपोर्ट के समीप इकाई लाइन परिसर में सीआईएसएफ जवानों और पदाधिकारियों की सामूहिक कोविड-19 टेस्ट का आयोजन किया गया। 

जेपीएन अस्पताल के डॉ उदय मिश्रा की टीम में शामिल लैब टेक्नीशियन दीपक कुमार मिश्रा एवम रविकांत कुमार सारे मानदंडों का पालन करते हुए कुल 102 बल सदस्यों एवं उनके परिवारजनों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट किया गया। सभी का रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया। 

उप समादेष्टा बलवंत कुमार सिंह ने स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बल सदस्यों का उत्साहपूर्वक एवम लगन से जांच करने हेतु आभार व्यक्त किया। हेल्थ कर्मियों को सम्मान स्वरूप अंगवस्त्र प्रदान कर उनकी हौसला आफजाई की गई। वहीं उन्होंने सभी बल सदस्यों का रिपोर्ट नेगेटिव आने पर संतोष एवम प्रसन्नता व्यक्त किया।  

उन्होंने कहा कि यह सकारात्मक रिपोर्ट सभी बल सदस्यों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी किए गए दिशा निर्देशों को सख्ती से अनुपालन करने एवम इकाई लाइन को स्वच्छ एवम विषाणुमुक्त रखने के प्रयास का सार्थक परिणाम है। उन्होंने सभी बल सदस्यों एवम उनके पारिवारिक सदस्यों से और सख्ती से संक्रमण रोकथाम के सभी उपायों यथा मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिङ्ग का पालन, हाथ को बार बार अच्छी तरह से धोना,भीड़ भाड़ वाले इलाके में नहीं जाना, अपने आसपास के परिवेश को स्वच्छ एवम सैनीटाइज करते रहना इत्यादि के पालन पर जोर दिया ताकि स्वस्थ रहकर कोरोना वारियर के रूप में स्थापित छवि को कायम रखते हुए एयरपोर्ट के चुनौतीपूर्ण सुरक्षा कर्तव्यों का मुस्तैदी से निर्वहन किया जा सके।

इस कार्यक्रम में सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर पीयूष कुमार,उपनिरीक्षक पी सी सेन,सहायक उपनिरीक्षक आर के यादव,मिथिलेश कुमार, प्रधान आरक्षक के के सिंह ने सक्रिय भागीदारी निभाते हुए इस कैंप आयोजन को सफल बनाया।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News