बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

BREAKING NEWS

दिन- प्रतिदिन बढ़ रही पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस की कीमतें, कांग्रेस ने जताया बेतहाशा बढ़ोतरी पर विरोध

दिन- प्रतिदिन बढ़ रही पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस की कीमतें, कांग्रेस ने जताया बेतहाशा बढ़ोतरी पर विरोध

GAYA: केंद्र सरकार के वार्षिक बजट जारी करने के बाद से ही ईंधन और गैस की कीमतें घटने की जगह बढ़ती जा रही है. आम आदमी इन बढ़ते बोझ को सहन करने से बेदम हुआ जा रहा है. क्या आम, क्या खास, सभी को इन बढ़ती कीमतों ने परेशान कर दिया है. वहीं विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को बढ़- चढ़कर उठाया है. आए दिन सरकार से सवाल किया जाता है कि इस मूल्यावृद्धि से कब राहत मिलेगी. इसी मुद्दे को ध्यान में रखकर गया में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया.

शहर के स्थानीय टॉवर चौक पर कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. कुछ लोगों के हाथों में और कुछ लोगों की साइकिलों पर तख्तियां थी, जिनपर घरेलू गैस की कीमतों को कम करने की बात लिखी हुई थी. साइकिल सवार कांग्रेसियों ने पूरे शहर में जुलूस के रूप में प्रदर्शन निकाला. यह विरोध प्रदर्शन गया समाहरणालय के पास खत्म हुआ. विरोध प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा गया और उनके खिलाफ नारेबाजी की गई. 


मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता विजय कुमार मिट्ठू ने रोषपूर्ण स्वर में बताया कि पिछले तीन महीने से गैस की कीमत में 225 रुपए का इजाफा हुआ है. जबकि सब्सिडी की राशि में कोई बढ़त नहीं हुई है. आम जनता इतना बोझ नहीं सहन कर सकती है. गृहणियों को उज्ज्वला योजना का भी पूरा लाभ नहीं निल पा रहा है. केंद्र सरकार गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को भी खत्म करना चाहती है. वहीं पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से सभी मूलभूल जरूरत की चीजों के दाम बढ़े है. यूपीए के कार्यकाल में 10 रुपए भी बढ़ने पर बीजेपी हंगामा खड़ा कर देती थी. वहीं खुद सत्ता में आने के बाद से बिल्कुल शांत है. 

Suggested News