बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के खिलाफ जंग में गया के DM का दिखा जज्बा,जरूरतमंदों को बांटने के लिये खुद की राशन की पैकिंग,कोरोना योद्धाओं में भरा जोश

कोरोना के खिलाफ जंग में गया के DM का दिखा जज्बा,जरूरतमंदों को बांटने के लिये खुद की राशन की पैकिंग,कोरोना योद्धाओं में भरा जोश

GAYA: कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव एवं सुरक्षा के लिए 22 मार्च 2020 से देशव्यापी लॉक डाउन किया जा चुका है।इस संकट की घड़ी में गया जिले के गरीब,लाचार, जरूरतमंद तथा बेसहारा परिवार को प्रतिदिन जिला प्रशासन गया ने पूरी तरह से तैयारी कर रखी है।जिला प्रशासन अपनी तरफ से लगातार प्रतिदिन खाद्यान्न पैकेट उपलब्ध करा रहा है, जिसमें 5 किलोग्राम चावल, 1 किलोग्राम दाल, 1 किलोग्राम आलू, 500 ग्राम नमक एवं एक साबुन उपलब्ध होता है और लोगों के बीच में बांटा जा रहा है।

इसकी सफलता को सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तर पर चार पदाधिकारियों को वाहन सहित प्रतिनियुक्ति की गई है, जो संबंधित संस्था/गैर सरकारी संस्था के बताए गए स्थान पर वाहन के साथ जाकर खाद्यान्न पैकेट तथा अन्य जरूरत के चीजों को एकत्रित कर रहे हैं और गरीब और बेसहारा लोगो के बीच पूरी तरह सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए इसका वितरण भी करा रहे है।

जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष पर भी प्रतिदिन अनेक लोगों से खाद्यान्न की आवश्यकता की सूचना प्राप्त होती है। प्राप्त सूचना के अनुसार जहाँ जहाँ सूखा राशन की आवश्यकता होती है वहाँ वहाँ पदाधिकारियों को भेजकर सुखा राशन उपलब्ध कराया जाता रहा है ताकि जिले में कोई भूखा न रह सके।


डीएम ने हौसलाअफजाई के लिए खुद की पैकिंग

बोधगया टेंपल मैनेजमेंट कमेटी यानी बीटीएमसी द्वारा 17 अप्रैल 2020 से   प्रतिदिन 500 खाद्यान्न पैकेट जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए बीटीएमसी के सचिव एन दोरजी स्वयं खुद अपनी निगरानी में कार्य को देख रहे हैं और जिला प्रशासन को पैकेट मुहैया करा रहे हैं।बीटीएमसी कर्मियों एवं पदाधिकारियों का मनोबल और बढ़ाने के उद्देश्य से गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, जो कि बीटीएमसी के चेयरमैन भी हैं तथा वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा पैकिंग स्थल पर पहुंच कर वहाँ काम में लगे कर्मियों का मनोबल और बढ़ाया और इतना अच्छे से कार्य करने के लिए बधाई भी दी।डीएम ने स्वयं वहाँ रहकर खुद से खाद्यान्न सामग्रियों की पैकिंग कर कर्मियों को एक संदेश दिया कि वो खुद उनके साथ हैं। कोरोना के इस संकट की घड़ी में इस तरह डीएम का उठाया गया कदम वाकई लोगो को लड़ने के लिए एक इच्छाशक्ति देता है और प्रशासन का सहयोग आम जनता के साथ पूरी तरह है दर्शा रहा है।

जानकारी के अनुसार गया जिला में अभी तक लगभग 22000 खाद्यान्न पैकेट का वितरण गरीब, मजबूर व बेसहारा लोगों के बीच कराया जा चुका है।खाद्यान्न पैकेट उपलब्ध कराने वाले इच्छुक व्यक्ति/संस्था जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष न0/मोबाइल नंबर 0631 2222 253, 7004544037, 8709229312 एवं 7779919741 नंबर पर संपर्क कर खाद्यान्न उपलब्ध करा सकते हैं।


Suggested News