GAYA NEWS: इमामगंज में नई रेलवे लाइन बिछाने की मांग को लेकर तेज हुआ आंदोलन

GAYA NEWS: इमामगंज में नई रेलवे लाइन बिछाने की मांग को लेकर तेज हुआ आंदोलन

गया जिले के इमामगंज विधानसभा क्षेत्र को नई रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए मांग तेज होने लगी है. इमामगंज गांधी मैदान में नई रेलवे लाइन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एक दिवसीय विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. इस जनसभा में इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के इमामगंज, डुमरिया और बांकेबाजार प्रखंड के नागरिकों ने शामिल होकर रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए सरकार से मांग की.

इस संबंध में नई रेल लाइन निर्माण संघर्ष मोर्चा के सदस्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि देश की आजादी के 73 वर्ष होने को है लेकिन इमामगंज विधानसभा रेल लाइन से अभी तक नहीं जुड़ा. 1998 में रेलमंत्री नीतीश कुमार ने वादा तो किया मगर पूरा नहीं किया. जब इमामगंज वासियों के मन से यह सपना निकल गया तब लालू प्रसाद यादव ने लोगों में दोबारा उम्मीद जगा दी. 

मनमोहन सरकार में तत्कालीन रेलमंत्री लालू यादव ने गया से डाल्टनगंज रेल लाइन निर्माण का पूरा करने के लिए शेरघाटी के रंग लाल हाईस्कूल मैदान से नई रेल निर्माण का शिलान्यास किया था. केंद्रीय आम बजट में इस परियोजना के लिए कुछ धनराशि भी जारी की गई थी. तब से लेकर अबतक रेल मंत्री टालमटोल ही कर रहे हैं और जारी की गई धनराशि का भी कोई हिसाब नहीं है. इसी मामले पर लोगों ने प्रदर्शन किया और बताया कि नई सरकार ने मामले को ठंडे बस्ते में जाल दिया है. अगर सरकार का रवैया उपेक्षापूर्ण रहा तो यहां की जनता सड़क से लेकर संसद तक अपनी बात रखेगी.

Find Us on Facebook

Trending News