मैच से मिले हार का सदमा नहीं बर्दाश्त कर पायी गीता-बबीता फोगाट की ममेरी बहन, पंखे से लटककर की खुदकुशी

मैच से मिले हार का सदमा नहीं बर्दाश्त कर पायी गीता-बबीता फोगाट की ममेरी बहन, पंखे से लटककर की खुदकुशी

desk:-भारत की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने आत्महत्या कर लिया है. बताया जा रहा है कि सोमवार की रात रितिका ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. मीडिया खबर से मिली जानकारी के मुताबिक रितिका को एक टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार के बाद इतना बड़ा झटका लगा की वह इस सदमे से उबर नहीं पाई  . बता दें कि 17 वर्षिय रितिका स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार गयी थी.

मीडिया में चल रही खबर के मुताबिक रितिका अपने अंकल  महाबीर फोगाट के घर पर फांसी लगाकर खुदखुशी कर की. जानकारी के मुताबिक रितिका महाबीर फोगाट के यहां रह  कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी. फिलहाल पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में रितिका फोगाट ने ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह टूर्नामेंट 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में खेला गया. फाइन मुकाबला 14 मार्च को खेला गया था, जहां रितिका को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. बता दें रितिका फाइनल मुकाबले में केवल 1 प्वाइंट से हार गयी थीं और 15 मार्च की रात को उसने ये बड़ा कदम उठाया. ख़बरों की माने तो रितिका ने अपने दुपट्टे को पंखे में बांध कर फांसी लगा ली. वैसे रितिका राजस्थान के झुंझुनू के जैतपुर गाँव की निवासी थीं और हरियाणा में महावीर फोगट स्पोर्ट्स अकादमी में पाँच वर्षों से कुश्ती का अभ्यास कर रही थीं. फ़िलहाल इस खबर को जानकर हमें यही सीख मिलती है की हार –जीत हमारे जीवन का अभिन्न अंग है और हमें मानसिक रूप से इस कदर मजबूत रहना चाहिए ताकि हम किसी परिस्थिति में दुखी न हो. 

Find Us on Facebook

Trending News