गया ओटीए में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को किया गया सम्मानित, 10 दिसंबर को होगा पासिंग आउट परेड

गया ओटीए में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को किया गया सम्मानित, 10 दिसंबर को होगा पासिंग आउट परेड

GAYA : शहर के गया-डोभी मुख्य सड़क मार्ग के पहाड़पुर गांव के समीप स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकैडमी (ओटीए) के प्रांगण में कमांडेंट अवार्ड सेरोमनी का आयोजन किया गया. जिसमें प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को ओटीए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास के द्वारा सम्मानित किया गया. इस दौरान ओटीए के कई वरिष्ठ अधिकारी एवं जेंटलमैन कैडेट्स उपस्थित थे.


गौरतलब है की आगामी 10 दिसंबर को ओटीए के प्रांगण में 22वी पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कुल 69 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होंगे. जिसमें 8 कैडेट्स दूसरे देश के शामिल हैं. जिनमें 5 भूटान, 2 श्रीलंका और एक वियतनाम देश के कैडेट्स है. कार्यक्रम में समीक्षा अधिकारी के रूप में सेना प्रशिक्षण के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सुरिंदर सिंह महल शामिल होंगे. वही 9 दिसंबर को ओटीए के प्रांगण में मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का आयोजन किया जाएगा. जिसमें जिम्नास्टिक, हार्स-शो, स्काई डाइविंग, मोटरसाइकिल डेयर डेविल्स शो, मलखम्भ की शानदार प्रस्तुति जवानों द्वारा की जाएगी.

वही अवार्ड समारोह को संबोधित करते हुए ओटीए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास ने कैडेट्स को उनके उज्जवल भविष्य के लिये बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज से आपके जीवन की एक अलग शुरुआत हो रही है. आने वाले समय में आप सैन्य अधिकारी बनेंगे. प्रशिक्षण के दौरान आपने बेहतर प्रदर्शन किया है. पासिंग आउट परेड के बाद देश के दूसरे संस्थानों में प्रशिक्षण प्राप्त कर आप विभिन्न संस्थानों में अधिकारी बनेंगे. इसके लिए हम अपनी तरफ से शुभकामना देते हैं. 

उन्होंने कहा की कठिन परिश्रम करके ही बेहतर अधिकारी बना जा सकता है. आपको देश की सेवा करने का मौका मिला है. आप जहां भी अपनी सेवा दे, उसमें देशभक्ति सबसे आगे हो. जीवन में कभी भी हार नहीं माननी चाहिए, क्योंकि अंधेरे के बाद ही उजाला है. सुख-दुख आते-जाते रहेंगे. किसी भी परिस्थिति में अपने आप को हतोत्साहित ना होने दे. आपका कार्य ऐसा हो कि देश आप पर गर्व करें. हमेशा अपने आप को अनुशासित रखें.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News