बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अब घर बैठे होगा कोरोना का टेस्ट, जानिए कितनी देनी होगी कीमत

पटना में अब घर बैठे होगा कोरोना का टेस्ट, जानिए कितनी देनी होगी कीमत

patna : बिहार में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच अब लोगों की सरकार ने एक और सुविधा दी है. कोरोना टेस्ट को लेकर हो रही परेशानी के बीच अब सरकार ने यह सुविधा दी है कि लोग घर पर ही अपना कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं.

2800 रुपए में निजी लैब घर से लेंगे सैंपल
निजी पैथ लैब 28 सौ रुपए में घर से कोरोना जांच के लिए सैंपल लेंगे. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि लैब स्टाफ को सैंपल लेने के लिए पीपीई किट पहनकर ही जाना होगा. कोरोना टेस्ट की इस सुविधा से आम लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

24 घंटे में हुई रिकार्ड 35,619 सैम्पल की जांच 
जानकारी के अनुसार बिहार में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड  35,619 सैम्पल की कोरोना जांच की गई. इसके साथ ही अबतक राज्य में 6 लाख 12 हजार 415 सैम्पल की कोरोना जांच की जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, जिला व अनुमंडल अस्पताल और प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर भी शिविर लगाकर कोरोना की जांच शुरू कर दी है.

24 घंटे में 1164 संक्रमित स्वस्थ हुए
राज्य में पिछले 24 घंटे में 1164 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए. अस्पताल में भर्ती मरीजों को चिकित्सकों ने घर भेज दिया और उन्हें 7 दिनों तक होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया. राज्य में कोरोना के वर्तमान में 20,310 एक्टिव मरीज हैं. 

Suggested News