बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धारा 370 हटाने पर बोले गिरिराज, कश्मीर की जनता है खुश...आतंकी और आतंकियों से प्रेम करने वाले हैं भयभीत

धारा 370 हटाने पर बोले गिरिराज, कश्मीर की जनता है खुश...आतंकी और आतंकियों से प्रेम करने वाले हैं भयभीत

PATNA: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कश्मीर से धारा 370 को हटाने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि मोदी सरकार के इस फैसले से कश्मीर की जनता खुश है...आराम से है। गिरिराज सिंह ने कहा कि भयभीत वो है जो आतंकी है या जिनको आतंकियों से प्रेम है।

बता दें कि मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में एक ऐतिहासिक संकल्प पेश किया, जिसमें अनुच्छेद 370 को हटाने के साथ ही राज्य का विभाजन जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के दो केंद्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया।

 जम्मू कश्मीर केंद्र शासित क्षेत्र में अपनी विधायिका होगी, जबकि लद्दाख बिना विधानसभा वाला केंद्रशासित क्षेत्र होगा।शाह ने बताया कि राष्ट्रपति धारा 370 को खत्म करने वाले राजपत्र पर हस्ताक्षर कर चुके हैं।

अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू एवं कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया। गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख के लिए केंद्र शासित प्रदेश के गठन की घोषणा की, जहां चंडीगढ़ की तरह विधानसभा नहीं होगी। शाह ने राज्यसभा में घोषणा की कि कश्मीर और जम्मू डिविजन विधानसभा के साथ एक अलग केंद्र शासित प्रदेश होगा जहां दिल्ली और पुडुचेरी की तरह विधानसभा होगी।

Suggested News