शिक्षक दिवस पर गोल इन्स्टीट्यूट ने समारोह का किया आयोजन, शिक्षकों को शॉल देकर किया गया सम्मानित

शिक्षक दिवस पर गोल इन्स्टीट्यूट ने समारोह का किया आयोजन, शिक्षकों को शॉल देकर किया गया सम्मानित

PATNA : समाज और देश की सभ्यता और संस्कृति वहाँ के शिक्षकों पर ही निर्भर करता है। सभ्य, शिक्षित और सुसंस्कृत समाज की संरचना में शिक्षकों की भूमिका अहम होती है। गोल एजुकेशन विलेज में गोल इन्स्टीट्यूट एवं लायन्स क्लब आस्था के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में शिक्षकों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए बहुमूल्य योगदान के लिए शॉल देकर सम्मानित किया गया।


सम्मानित शिक्षकों को संबोधित करते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह ने कहा कि हम शिक्षकों के ऊपर समाज निर्माण की बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। हमें अपने खुशियों के ऊपर छात्रों के हित का ख्याल रखना आवश्यक है। सिंह ने कहा कि संबंधित विषय के शिक्षण के साथ-साथ छात्रों को नैतिक शिक्षा भी देना आवश्यक है ताकि छात्र अच्छे प्रोफेशनल के साथ-साथ नैतिक जिम्मेवारियों को निभाते हुए अच्छे इन्सान बनें।

इस समारोह में लायन्स क्लब पाटलीपुत्र आस्था के प्रेसिडेन्ट डॉ. राजेश गोस्वामी ने कहा कि शिक्षकों का स्थान ईश्वर के ऊपर भी इसलिए रखा गया है कि शिक्षक जीवन के अज्ञानरूपी अंधकार को ज्ञानरूपी प्रकाश से प्रज्वलित करते हैं। शिक्षकों के पास समाज निर्माण की बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। गोल इन्स्टीट्यूट के ज्वांइट डायरेक्टर डॉ. ममता सिंह ने शिक्षकों को सम्मानित करते हुए कहा कि हमारा संस्थान आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को शिक्षित करने में सहयोग करेगा।

समारोह का संचालन गोल इन्स्टीट्यूट के आनंद वत्स द्वारा किया गया जिसमें गोल संस्थान के सभी शिक्षक एवं लायन्स क्लब के डॉ. रोमा गोस्वामी, शसांक शेखर, डॉ. सत्येन्द्र सेट्टी, डॉ. मनोज कुमार, माधवी मैम, गोल संस्थान के रंजय सर, विनित जी, संजीव जी, गौरव सिंह एवं कई अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News