पटना में गोल इन्स्टीट्यूट ने सेमिनार का किया आयोजन, छात्रों को मेडिकल तैयारी के लिए दिए बहुमूल्य टिप्स

पटना में गोल इन्स्टीट्यूट ने सेमिनार का किया आयोजन, छात्रों को मेडिकल तैयारी के लिए दिए बहुमूल्य टिप्स

PATNA : आँखों में उज्जवल भविष्य के सपने सँजोए मेडिकल क्षेत्र में सफलता की कोशिश कर रहे लाखों छात्र देश के कठिनतम प्रतियोगिताओं में से एक नीट की तैयारी और उसमें सफलता प्राप्त करने की लगातार कोशिश करते हैं। इनमें कई मेघावी छात्र सही दिशा निर्देश के अभाव में सफलता से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में भाग्य को कोसना उनकी नियति बन जाती है। छात्रों के समस्याओं के समाधान के लिए बिहार एवं झारखंड का मेडिकल की तैयारी में अग्रणी संस्थान गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा पटना के कालिदास रंगालय में सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य के विभिन्न क्षेत्र से आए हजारों छात्रों ने भाग लिया।

सेमिनार के छात्रों को संबोधित करते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह ने कहा कि छात्र नीट 2022 में सफलता पाने के लिए समय का प्रबंधन करते हुए प्रतिदिन 10 घंटे या ज्यादा की पढ़ाई करें। पॉजिटिव सोच एवं आत्म विश्वास के साथ प्रयास करें। एन॰ सी॰ ई॰ आर॰ टी॰ की पुस्तक को तैयारी के मुख्य केन्द्र में रखें। प्रत्येक चैप्टर के प्रश्नों से अभ्यास करें। डाउट्स प्रश्नों के लिए शिक्षक एवं डिस्कशन का मदद लें। सही समय अंतराल पर बार-बार रिविजन करें। टेस्ट के माध्यम से अपने गलतियों को जाने एवं लगातार उसे सुधारने की कोशिश करें। सही एवं जानकार व्यक्ति के निगरानी में सही दिशा निर्देश को फॉलों करें।

छात्रों को मार्गदर्शित करते हुए गोल के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि छात्रों के लिए 11वी॰ और 12वी॰ के दौरान तैयारी के लिए मिल रहा समय बहुत ही महत्वपूर्ण होता हैं। छात्र अगर इस मसय को सही दिशा में खुद को अनुशासित रखते हुए लगाए तो उन्हें सफलता प्रदान करने से कोई नहीं रोक सकता। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान छात्र मोबाइल, टेलीविजन, सोशल मीडीया एवं इस तरह के अन्य चीजों में अपना बहुमूल्य समय न गंवाकर अपने लक्ष्य के प्रति फोकस रखते हुए ईमानदार प्रयास करें। सेमिनार में छात्रों को 2021 नीट में सफल प्रींस कुमार ने भी सफलता से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए। सेमिनार का संचालन आनंद वत्स के द्वारा किया गया, जहाँ गोल इन्स्टीट्यूट के कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News