भ्रष्टाचार पर सरकार का प्रहार ! MVI अमिताभ केस में न्यायालय में 'चार्जशीट' दाखिल....जांच में ज्ञात आय से 175 फीसदी अधिक संपत्ति मिली

भ्रष्टाचार पर सरकार का प्रहार ! MVI अमिताभ केस में न्यायालय में 'चार्जशीट' दाखिल....जांच में ज्ञात आय से 175 फीसदी अधिक संपत्ति मिली

पटनाः आय से अधिक संपत्ति अर्जित केस में फंसे मोटरयान निरीक्षक अमिताभ कुमार के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है। परिवहन विभाग से अभियोजन की स्वीकृति मिलने के बाद जांच एजेंसी ने यह कदम उठाए हैं. आरोप पत्र समर्पित किये जाने के बाद अब निगरानी कोर्ट में ट्रायल की कार्रवाई शुरू होगी। 

परिवहन विभाग ने सितंबर महीने में ही दी थी अभियोजन की स्वीकृति 

आर्थिक अपराध इकाई के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जांच में आरोपी एमवीआई के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप प्रमाणित हुए हैं. उनके खिलाफ ज्ञात आय से 175 फीसदी अधिक संपत्ति अर्जित करने के सबूत मिले हैं. अभियोजन की स्वीकृति मिलने के बाद इसी महीने की नौ तारीख को मोटरयान निरीक्षक अमिताभ कुमार केस में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। जांच एजेंसी ने परिवहन विभाग से अभियोजन की स्वीकृति मांगी थी। इसके बाद सितंबर महीने में विभाग की तरफ से अभियोजन की स्वीकृति दी गई। अब ईओयू की तरफ से अंतिम जांच रिपोर्ट भी समिट कर दी गई है। 

आर्थिक अपराध इकाई ने 2017 में की थी छापेमारी 

बता दें, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने नवंबर 2017 में शिवहर के तत्कालीन एमवीआई अमिताभ कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईओयू की रिपोर्ट पर परिवहन विभाग ने 2018 में मोटरयान निरीक्षक अमिताभ कुमार को निलंबित कर दिया था। तब से लेकर 22 जून 2022 तक वे निलंबित थे। परिवहन विभाग ने 22 जून 2022 को निलंबन मुक्त कर भोजपुर जिले में पोस्टिंग किया था। है। फिर परिवहन विभाग ने यू-टर्न लेते हुए 24 जून को उन्हें भोजपुर एमवीआई के पद से हटाते हुए मुख्यालय में पदस्थापित कर दिया। 






Find Us on Facebook

Trending News